75 जोड़ो का हुआ सामूहिक विवाह! विधायक ने दंपत्ति को दिया आशीर्वाद

वाराणसी /पिंडरा-पिंडरा विस क्षेत्र में रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा चलाये जा रहे सामूहिक विवाह योजना के तहत पिण्डरा विधायक डॉ0 अवधेश सिंह के नेतृत्व में पिंडरा विस् क्षेत्र के 75 जोड़े सामूहिक विवाह नकटी स्थित माँ नकटेश्वरी भवानी मंदिर में सम्पन्न हुआ। पहली बार पिण्डरा विधान सभा क्षेत्र में 75 जोड़े सामूहिक विवाह हुआ। इस सामूहिक विवाह में सभी नवदम्पतियों को मा0 विधायक पिण्डरा अवधेश सिंह,समाज कल्याण अधिकारी राजेश कुमार यादव, डॉ एसडी अग्रवाल,दीपक सिंह,प्रभात सिंह मिंटू व खण्ड विकास अधिकारी बड़ागांव कौशल सिंह व पिण्डरा चंद्रशेखर द्वारा नवदम्पतियों को शादी का प्रमाण पत्र व श्रृंगार का समान, बर्तन, गैस चूल्हा, गैस सिलेंडर, साड़ी, घड़ी, जेवर आदि समान देने के साथ नवदम्पति के खाते में बीस-बीस हजार रुपये आरटीजीएस के माध्यम से खाते में भेजे गए। कार्यक्रम में क्षेत्र के पूर्व ब्लाक प्रमुख बाबा सिंह,डॉ0 एस डी अग्रवाल, अवधेश तिवारी, रामआसरे सिंह, डॉ0 जय प्रकाश दुबे,पवन सिंह, हौसिला पांडेय, बबलू मिश्रा, रमेश पटेल, रामप्रवेश मिश्रा,संतोष सिंह,पंकज चौरासिया समेत क्षेत्र के सैंकड़ों लोग मौजूद रहे। वही मंदिर व्यस्थापक संतोष तिवारी व महंत रमाशंकर तिवारी ने नवविवाहित जोड़ो को मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन कराया। कर्मकांडी ब्राह्मण श्रीधर पांडेय ने नवविवाहित जोड़ो को सात वचन से आबद्ध किया। इस दौरान मेले जैसा भीड़ रहा। विवाह के लिए चार वैवाहिक मंडप बनाये गए थे।
वही विधायक ने नवविवाहित जोड़ो को पेयजल,विद्युत के साथ अन्य जरूरतों को पूरा करने का आश्वाशन दिया।
*जीत के एक साल हुए पूरे*
डॉ अवधेश सिंह ने अपने जीत के एक साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान जनता का आभार प्रकट करते हुए कहाकि पिंडरा विस् को आदर्श विस् बनाने में कोई कसर नही छोड़ूंगा।माँ का आशीर्वाद लेकर मैदान में उतरा था और जितने के बाद भी मत्था टेका था और आज भी टेक रहा हु। क्षेत्र को बिजली पानी व सड़क की समस्या से निजात दिलाने के साथ रोजगार के लिए उद्योग लगाने की बात कही।

रिपोर्ट-:संजय गुप्ता फूलपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।