सितारगंज व्यापार मंडल व ठेली व्यवसायियों की कोतवाली में हुक बैठक

सितारगंज – कोरोना जैसी महामारी को लेकर हुए लॉक डाउन में केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा कुछ व्यपारियो को लॉक डाउन का पालन करते हुए अपनी दुकानें आवश्यकताओं के अनुसार खोलने की गाइड लाइन मिलने पर आज सितारगंज कोतवाली में व्यापार मंडल व फल,सब्जी ठेली व्यवसायियों की कोतवाल की अध्यक्षता में हुई एक बैठक। बैठक में कुछ आवश्यक सेवाओ के लिए सरकार के लॉक डॉउन का पालन व शॉसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दी गयी नगर के कुछ व्यपारियो को केंद्र सरकार व राज्य सरकार की गाइड लाइन के अनुसार ही दुकाने खोलने की अनुमति।इसके अलावा उपजिलाधिकारी के आदेश पर ही खोली जा सकेगी नगर में दुकाने।

जहाँ कोरोना वायरस जैसी महामारी से पूरा देश लॉक डॉउन पर है।और लोग अपने-2 घरों में कैद है।तो वही केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा आवश्यक सेवाओ की पूर्ति को लेकर लॉक डाउन का पालन करते हुए 10 तरह की दुकानें जैसे बुक सेलर, इलेक्ट्रिशियन, पलम्बर,पेंटर,बेल्डर,कारपेंटर, कोरियर सर्विस, आवश्यक सेवाएं ई-कामर्स,पंखे की दुकान व प्रीपेड मोबाईल रिचार्ज की ही दुकानो को खोलने की अनुमति दी गयी है।साथ ही शॉसल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाने का ख्याल रखने को कहा गया है।इसीको लेकर सितारगंज कोतवाली में व्यापार मंडल व फल, सब्जी ठेली वालो के साथ कोतवाल सितारगंज ने बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।कोतवाल सितारगंज सलाहउद्दीन खान ने बताया है कि कोरोना जैसी महामारी से जहाँ पूरा देश लॉक डॉउन पर है तो वही केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा आवश्यक सेवाओ का ख्याल रखते हुए और लॉक डॉउन के नियमो का पालन करते हुए दस तरह की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गयी है।साथ ही शॉसल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखते हुए व मास्क लगाकर ही दुकाने खोलने की अनुमति दी गयी है सब्जी व किराने की दुकानें तो पहले से ही सरकार की गाईड लाइन के अनुसार खुल रही है खुलती रहेगी। इसके अलावा कोई दुकान खोलेगा तो माननीय उपजिलाधिकारी सितारगंज के पास मिलने के बाद ही खोल सकेगा।इसीको लेकर ही व्यापार मंडल व सब्जी,फल ठेली व्यवसायियों को कोतवाली में बैठक कर बताया गया है।

दीपक भारद्वाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।