मुकेश अंबानी नें भगवान बद्रीनाथ को दिया बेटी की शादी का पहला कार्ड

हरिद्वार /उत्तराखंड- देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी ने सोमवार को परिवार के साथ बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन किए। बदरीनाथ धाम तक पहुंचने के लिए वे करीब आधा किमी बर्फ में चले। अंबानी ने बेटी ईशा की शादी का पहला कार्ड भगवान बदरी विशाल को अर्पित किया।
मुकेश अंबानी सोमवार को निजी हेलीकॉप्टर से सुबह 8. 57 पर बदरीनाथ पहुंचे। कार से वे थाना परिसर के पास आए और यहां से बर्फ से भरे रास्ते से चलकर बदरी विशाल के दरबार में पहुंचे। आधा किमी के बर्फ और फिसलन भरे रास्ते को पार करने में उन्हें करीब आधा घंटा लगा।
बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह ने बताया कि अंबानी ने पहले भगवान की विशेष पूजा की और फिर भगवान के चरणों में अपनी बेटी ईशा की 12 दिसंबर को होनी वाली शादी का पहला कार्ड रखा। उन्होंने ने 51 लाख रुपये और एक इनोवा कार भी मंदिर समिति को भेंट की।
केदारनाथ में चढ़ाएंगे 50 किला चांदी का छत्र:-
बद्रीनाथ के दर्शन के बाद अंबानी परिवार के साथ केदारनाथ पहुंचे। यहां उन्होंने विशेष पूजा अर्चना की और यहां मंदिर समिति के लोगों को बेटी की शादी का न्योता दिया। मंदिर समिति के आग्रह पर मुकेश अंबानी ने केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह मे मौजूद शिव लिंग के ऊपर 50 किलो चांदी का छत्र चढ़ाने को सहमति दी। उन्होंने इस मौके पर केदारनाथ मंदिर समिति को आर्थिक सहयोग भी दिया।

-हरिद्वार से तसलीम अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।