बिहार में तेजी से फैल रहे डेंगू के प्रकोप को रोकने में सरकार विफल:शाहीन

बिहार: सहरसा के S.D.O सृष्टि राज सिन्हा की डेंगू से हुई मौत पर राजद प्रदेश प्रवक्ता ने नीतीश सरकार और उनके स्वास्थ्य मंत्री पर हमला बोला और कहा की बिहार में बेहद तेजी से बढ़ रहे डेंगू के प्रकोप को रोकने में बिहार सरकार पूर्णतः विफल है।

राजद के प्रदेश प्रवक्ता व विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने बिहार में डेंगू के प्रकोप को रोकने और तेजी से बढ़ते मरीजों को उचित स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में पूरी तरह से विफल रहने पर नीतीश सरकार और उनके स्वास्थ्य मंत्री पर हमला बोला है।
राजद प्रवक्ता ने कहा की डेंगू बिहार के कई जिलों में फैल रहा है और इसके महामारी बनने का खतरा है। लेकिन बिहार सरकार इसकी रोकथाम के लिए कदम उठाने और मरीजों को जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने में पूरी तरह से विफल साबित हो रही है।
कल बुधवार की देर रात सहरसा के एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा की मौत हो गई है। अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है और हजारो लोग सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। पटना और छपरा के दो-दो डॉक्टरों की मौत अब तक हो चुकी है।
पीएमसीएच में अबतक 70 से अधिक डेंगू के मरीज हैं। सरकार की संवेदनशून्यता की वजह से डेंगू का फैलाव होता ही जा रहा है। लगभग पूरे राज्य में एक हजार से लगभग डेंगू के मरीज हैं, जो विभिन्न अस्पताल में भर्ती हैं।
प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि स्वास्थ्य मंत्री सत्ता के अहंकार में चूर हैं। सरकार को लोगों की परेशानी की कोई परवाह नहीं है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार डेंगू की रोकथाम में हर मोर्चे पर नाकाम रही है । डेंगू के प्रकोप को नियंत्रण करने में सरकार विफल रही हैं।
शाहीन ने कहा की जिस तरह डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, उससे स्वास्थ्य सुविधाओं के ढोल पीट रही सरकार व सत्तारूढ़ दल के नेताओं के दावों की कलई खुल गई है।
-रिपोर्टर, कैशर खान, समस्तीपुर नगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।