पीएम मोदी कल जयपुर में: सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से करेंगे जनसंवाद

जयपुर/राजस्थान-प्रधानमंत्री मोदी की 7 जुलाई को जयपुर में होने वाली जनसंवाद रैली को लेकर राज्य में जोरशोर से तैयारियां चल रही हैं। प्रधानमंत्री इस रैली में केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से मिलेंगे, साथ ही राजस्थान को कुछ नई सौगात भी दे सकते हैं। प्रधानमंत्री की इस रैली में ढाई लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

तीन प्रभारी नियुक्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई शनिवार को अपनी योजनाओं का फीडबैक लेने जयपुर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री की रैली को सफल बनाने के लिए तीन प्रभारी नियुक्त किए गए हैं।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल और पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी को रैली का प्रभारी बनाया गया है। सूत्रों के मुताबिक सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से सीधे संवाद का ये देश में अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम है।

प्रधानमंत्री की रैली में 12 योजनाओं प्रधानमंत्री आवास, उज्जवला, मुद्रा योजना, स्किल इंडिया, श्रमिक कार्ड, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य, मुख्यमंत्री जल स्वाबलबंन, भामाशाह चिकित्सा योजना, स्कूटी वितरण लाभान्वित, पालनहार, तीर्थयात्रा और फसल ऋणमाफी समेत अन्य योजनाओं के लाभार्थी शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा का कार्यक्रम

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11.50 बजे दिल्ली से रवाना होंगे और दोपहर 12.40 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वे करीब एक घंटे तक अमरूदों का बाग स्थित समारोह स्थल पर मौजूद रहेंगे। इस दौरान वे करीब तीन घंटे जयपुर में रहेंगे। इसके बाद दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

दिनेश लूणिया, पाली-राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।