हनुमान जयंती के पावन पर्व पर प्रयास परिवार ने दो कन्यायों का करवाया सामूहिक विवाह

बरखेड़ा/पीलीभीत-प्रयास जन सेवा समिति ने पीलीभीत जिले के बरखेड़ा में दिन शनिवार हनुमान जयंती के पावन पर्व पर विशाल भंडारे का आयोजन किया भंडारे में हजारों लोगों प्रसाद ग्रहण किया एवं दो कन्यायों का सामूहिक विवाह को रीति रिवाज एवं विधि विधान के साथ पं.शिवकुमार शास्त्री जी के द्वारा वैदिक मंत्रोउच्चारण के द्वारा गरीव कन्यायों की शादी बड़ी ही धूमधाम व बैंड बाजों गाजों के साथ करवाई।अौर वर वधू को आशीर्वाद देकर विदा किया।प्रयास जन सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष सुबोध कुमार ने वर वधू को आशीर्वाद देकर कहा कि प्रयास परिवार इसी तरह प्रत्येक बर्ष पूरे बरेली मंडल एक या दो गरीव कन्यायों की शादी करवाते रहेंगें। इस मौके पर संस्था के प्रदेश अध्यक्ष सुबोध कुमार,प्रदेश कोषाध्यक्ष सुमित दीक्षित,पीलीभीत जिले के संस्था के जिला अध्यक्ष श्री बिमलेश कुमार,राजेन्द्र पाठक,संजय शर्मा,रोहित शर्मा,सूरज शर्मा,राजेश राजपूत,बब्लू सक्सेना,शानू पांडेय,विजय दीपू,अरविन्द,भूपेन्द्र गंगवार,रमेश, पं. शिवकुमार शास्त्री,एवं सैकड़ों लोगों ने वर बधू को आशीर्वाद देकर खुशी खुशी विदा किया।
इस पावन अवसर पर संस्था के प्रदेश कोषाध्यक्ष सुमित दीक्षित ने कहा की गरीव व बेसहारा लोगों की सहायता करना हमारी संस्था का मुख्य उद्देश्य है।

संवाददाता ब्रजलाल कुमार शाहजहांपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।