मधुगंगा तट : चुंडाई खाल टू भुवाली मार्ग के हो गये खस्ताहाल, अधूरे में लटका मार्ग

पौड़ी गढ़वाल/उत्तराखंड- लगातार उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों से सड़कों के खस्ताहाल की खबरें सोशल मीडिया में सुर्ख़ियां बनी रहती है।कही पर डामरीकरण की गुणवत्ता खराब तो कही पर वर्षों से सड़क निर्माण अधूरे में लटके पड़े हैं तो कहीं खड्डों में सड़क तब्दील हो गए हैं। स्थानीय विधायक जी सबसे ज्यादा सड़के बना रहे हैं तो क्या पुरानी सड़कें यूँ ही खस्ताहाल रहेगी।ये सड़क लैंसडाउन से 15किलोमीटर दूर चुंडाईखाल टू भुवाली यह सतपुली के लिए बहुत सॉर्ट मार्ग होगा।

चुंडाईखाल टू भुवाली तक मार्ग ADB द्वारा 2007/08 में बनाया गया था उसके बाद से इस पर न तो पैच भरने का कार्य हुआ न अन्य, रखरखाव न होने के कारण आज ये मार्ग बुरी तरह खराब हो गया है।

ये मार्ग लोक निर्माण विभाग के हैण्ड ओबर है लेकिन शायद अभी विभाग की नजरों से दूर है उम्मीद है कि जल्द सम्बंधित विभाग व माननीय विधायक जी के संज्ञान से सड़क डामरीकरण हो सकता है लेकिन कब तक ये विधायक जी व अधिकारी ही बता सकते हैं।

ग्राम प्रधान कोटाखाल दीपक रावत ने कहा कि सड़क जबसे बनी है तब से इस पर कोई काम नहीं हुआ सड़क में आये दिन एक्सीडेंट हो रहे हैं हमने सड़क डामरीकरण के लिए विभाग से पत्राचार किया है परन्तु कोई कार्य नही हुआ।

ग्रामीण सूरज सिंह कहते हैं कि बरसात में और बुरा हो जाएगा, दुर्घटना का खतरा बना रहता है।विकास रावत कहते हैं कि सड़क को देखकर पता नहीं चलता सड़क कहा है खड्डे कहा है पत्थर(बिखरी रोड़ी) कहा है ,यदि ये सड़क बनती है तो हमारे क्षेत्र वासियो के लिए जिला मुख्यालय पौड़ी ,सातपुली जाने के लिए बहुत सॉर्ट हो जाएगा।

जब हमारे द्वारा विधायक महंत दिलीप सिंह रावत से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जल्द विभाग को सड़क डामरीकरण के लिए निर्देशित करेंगे

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।