कस्बे में गुंडा राज कायम, गुंडा टैक्स की अवैध वसूली जारी

बरेली/ फतेहगंज पश्चिमी- कस्बे के मुख्य बाजार में सरेआम चार अबैध असले धारी बदमाशो ने खरीदे समान के पैसे मांगने पर दुकानदार को पहले गाली गलौज किया।दुकानदार के विरोध करने पर मारपीट की।जब बाजार के अन्य दुकानदारो ने इक्कठे होकर उनको ललकारा तो जान से मारने की धमकी देकर असलहे लहराते हुए पत्थर मारकर वस्ती की ओर भाग गए।दुकानदार की तहरीर पर पुलिस ने दो नामजत समेत चार पर रिपोर्ट दर्ज करके दबंगो के घर पर दबिश दी।लेकिन दोनों फरार हो गए।हालांकि पुलिस ने दबाब वनाने के मकसत से एक आरोपी के भाई को हिरासत में ले लिया है।
कस्बा के मोहल्ला साहूकारा निवासी विशाल अग्रवाल की कन्फेक्शनरी की एक दुकान बाबा ट्रेडर्स के नाम से कस्बे के मुख्य बाजार में सींकों वाली गली पर स्थित है। सोमवार देर रात्रि लगभग दस बजे विशाल की दुकान पर चार युवक आये और लगभग पांच सौ रुपये का सामन खरीदाकर चल दिये।व्यापारी ने जब सामान के पैसे मांगे तो दबंगो ने पहले तो गली गलौज किया।विरोध करने पर दुकानदार से मारपीट की। हाथ मे तमंचे लहराते हुए बोले तू हमें जानता नही हैं।हम यहां के गुंडे है।इतना ही नही जबरजस्ती दुकानदार के गल्ले से रुपये निकलने की कोशिश की।इतने में ही बाजार के अन्य दुकानदार इकठ्टे हो गए।सभी ने उनको ललकारा तो अबैध असलहे लहराते हुए दुकानदारों पर पत्थरबाजी करके जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस भी पहुँच गई और दबंगो की तलाश में दबिश दी। लेकिन वह घर नही मिले। जानकारी पर बड़ी सँख्या में व्यापार मंडल अध्यक्ष आशीष अग्रवाल के नेतृत्व में दीपक गोयल,सूचित अग्रवाल,राहुल गुप्ता,ताहिर रजा नूरी आदि व्यापारीयो की भीड़ जमा होने लगी। पुलिस से दबंगों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। जिनको इन्स्पेक्टर चन्द्र किरण यादव ने कार्यवाही और गिरफ्तारी के लिए आश्वस्त करके शांत किया। साथ ही दुकानदार की तहरीर के आधार पर दो लोगों गुड्डू गावा और शानू निवासी बार्ड 8 अंसारी मोहल्ला फतेहगंज पश्चिमी के नाम दर्ज व दो अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपियो के तलाश में दबिश है।इस घटना से व्यपारियो में दहशत है।
आरोपी दबंगो ने कस्बा के एक और पीड़ित को पीटकर किया घायल।
दुकानदार से दबंगई करने वाले आरोपी सोमबार की रात को ही एक घंटे पहले अपने ही मोहल्ले के सकील अहमद से मारपीट करके आये थे।दबंगो के डर से पहले सकील ने पहले तो दबंगो के खिलाफ पुलिस से शिकायत नही की।लेकिन जब दुकानदार ने इनके खिलाफ कार्यवाही कराई।तो सकील ने भी हिम्मत करके तहरीर दी है।सकील ने तहरीर में कहा है ।वह मोहल्ले की दुकान पर खड़ा था।चारो आये और गाली देने लगे।विरोध करने पर पीटकर घायल कर दिया।कुछ लोगो ने कहा कि पुलिस से शिकायत करो लेकिन इनकी दबंगई के चलते हिम्मत नही हुई।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।