“स्वयं की सुरक्षा स्वयं के हाथ” कार्यक्रम का पहला प्रर्दशन ग्रामीण महिलाओं के साथ

प्रयागरा- उत्तर प्रदेश सरकार की योजना मिशन शक्ति के अंतर्गत आज प्रयागराज के ग्राम छतनाग में लड़कियों एवं महिलाओं को आत्म सुरक्षा व स्वावलंबी बनाना एवं “स्वयं की सुरक्षा स्वयं के हाथ” के कार्यक्रम का शुभारंभ वरिष्ठ समाज सेविका एवं जूही सेवा संस्थान की अध्यक्षा जूही श्रीवास्तव ने किया।
कार्यक्रम का उद्देश्य समाज में लड़कियों एवं महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए एवं उनकी सुरक्षा के लिए उन्हें सशक्त बनाने के लिए ताइक्वांडो का प्रशिक्षण प्रयागराज ताइक्वांडो एसोसिएशन के द्वारा दिया जाएगा इस क्रम में आज प्रदर्शन की पहली कड़ी में एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट शंधू यादव ने अपने खिलाड़ियों के साथ जिनमें राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता भी रहे हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से गांव की बालिकाओं में नई ऊर्जा भर दिया।
कार्यक्रम का संयोजन सेना से सेवानिवृत्त आनंद कुमार निषाद “फौजी” ने किया तथा कार्यक्रम में गांव के गणमान्य व्यक्ति एवं भारी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।