समाज के सभी वर्गों की भागीदारी से जागरूकता अभियान को सफल बनाया जा सकता है-वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

*9 दिन के विशेष मिशन शक्ति अभियान का समापन

सहारनपुर- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0 एस0चेनप्पा ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान केवल सरकारी तौर पर न रहे। समाज के सभी वर्गों की भागीदारी से ही जागरूकता अभियान को सफल बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि  महिला ने इस विशेष अभियान मंे बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेकर यह साबित किया है  िकवे अपने अधिकारों के प्रति सजग है। आवश्यकता केवल उन्हें जागरूक करने की  है तथा कानून के बारे में जानकारी देने की है।  उन्होंने कहा कि सभी का दायित्व है कि हम महिला तथा बालिकाओं को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देकर उनका लाभ भी दिलायें।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0 एस0 चेनप्पा जनमंच सभागार में मिशन शक्ति अभियान के तहत प्रथम चरण के समापन समारोह में उपस्थित महिलाओं एवं बालिकाओं तथा अन्य को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस विशेष अभियान के अंतर्गत महिला तथा बालिकाओ को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया। महिलाओं को सुरक्षा संबंधित कई महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। उन्होने इस मौके पर सभी को दशहरा की शुभकामनाएं दी। उन्होने कहा कि समाज के हर कोने में हमे इस अभियान को पंहुचाना है। एसएसपी ने जनमंच में उपस्थित सभी को सुरक्षा शपथ भी दिलायी। कार्यक्रम का शुभारम्भ उपस्थित महिला रोल मोडल के हाथोें से द्वीप प्रज्जवलित कराकर किया गया। साथ ही बालिकाओं द्वारा मनमोहक प्रस्तुती दी गयी। तथा मिशन शक्ति अभियान के तहत जनपद में कराये गये कार्यक्रमों पर आधारित एक लघु फिल्म भी दिखायी गयी, डाॅ0एस0चेनप्पा द्वारा प्रोबेशन विभाग से दीपा, अंशिका गगनेजा आईसीडीएस विभाग से सुनीता चैधरी, सोनिया जैन, मुनेश, माध्यमिक शिक्षा विभाग से शोभा चैधरी, श्रीमती गरिमा, कु0राखी चिकित्सा विभाग से अर्चना, सुश्री रीना, प्रारम्भिक शिक्षा से डाॅ0 पूजा यादव, क्रीडा विभाग से रिदम गुप्ता, सुश्री प्रीती, मेडिकल काॅलेज से डाॅ0 पल्लवी पाण्डेय, डाॅ0 प्रीती सिन्हा पाॅलिटैक्निक से मेघा शर्मा, रितु सिंह, उच्च शिक्षा से डाॅ0 सुनीता सोनकर पुलिस विभाग से सरिता सिंह, कल्पना त्यागी, रजनी, नगर निगम से मधु, राजस्व विभाग से साइस्ता राव, उद्योग से अर्चना, राधा मिश्रा को रोल मोडल के रूप में शक्ति योद्धा का प्रमाण पत्र अपने हाथ से दिया तथा कुल 247 प्रमाण पत्र निर्गत किये गये। कार्यक्रम में डाॅ0पूजा यादव, डाॅ0 सुनीता सोनकर, कल्पना त्यागी, साइस्ता राव, बालिका गृह से सुश्री दीपा आदि द्वारा महिला सशक्तीकरण के संबंध में अपने अनुभव एवं विचार साझा किये। इस अवसर पर नगर आयुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) एस0बी0सिंह, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) विनोद कुमार, उप श्रमायुक्तएस0पी0 ट्रैफिक प्रेमचन्द, शक्तिसैन मौर्य, जिला विकास अधिकारी मंशाराम यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामेन्द्र कुमार सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारीगण तथा बड़ी संख्या में अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद रहे।

– सहारनपुर से मन्थन चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।