सीएचसी की जमीन पर बनी अवैध दुकानों को लेकर ईओ पर भी दर्ज हुआ मुकदमा:मचा हडकंप

बिलग्राम हरदोई- नगर पालिका में सीएचसी की जमीन पर अवैध रुप से नाले पर 3 पक्की दुकान निर्माण कराए जाने पर ईओ, प्रधान लिपिक और निर्माण कराने वाले पर रिपोर्ट दर्ज होने के बाद हड़कम्प मचा हुआ है।अवैध रुप से दुकाने बनाकर अपनो को आवंटित करने का काम नया नही है। करीब 25 साल पहले बिलग्राम में बीजीआर इंटर कॉलेज के आगे फुटपाथ को अतिक्रमित करते हुए पालिका ने दुकाने बनाकर चहतों को दुकाने आवंटित कर दी थी। इसके बाद से नगर के लोगों ने नगर पालिका को ही नजीर बना लिया और पूरा बाजार ही अतिक्रमित हो गया। लेकिन इस बार सरकार की ओर से अतिक्रमण पर कड़ा रुख अपनाया गया। महीने पर पालिका की जेसीबी भी गरजती रही। लेकिन पालिका बोर्ड की बैठक मे सीएचसी के बाउंडीवॉल के आगे नाले पर पक्की दुकान बनाने की अनुमति दे दी गई। यही नही इसे बनाने के लिए वर्क आडर भी जारी कर दिया।
अब जब मामले पर सीएचसी अधीक्षक की शिकायत पर कोतवाली मे रिपोर्ट दर्ज की गई तो जिम्मेदार बगले झांकने लगे हैं। कोतवाल सतेन्द्र सिंह का कहना है पालिका से लिखित रुप में पूरी प्रक्रि या की जानकारी मांगी है।
भाजपा नगर अध्यक्ष मंगतराम अर्कवंशी और उपाध्यक्ष अनिल राठौर कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि जहां सरकार अतिक्रमण के प्रति कठौर है तो वही नगर पालिका खुद अतिक्रमण कराने की जिम्मेदार है। नगर अध्यक्ष का कहना है कि नाले से एक मीटर 52 सेमी छोड़कर निर्माण का प्रावधान है। किसी के मकान और प्रतिष्ठान के आगे निर्माण कराना अवैध है। पूर्व सभासद अनिल राठौर का कहना है कि पालिका की ओर से जो एजेंडा भेजा गया था। उसके इस दुकान का जिक्र नही किया था। जमीन को कब्जाकर चहेतो को आवंटित करने को यह खेल चोरी छिपे किया गया
रिपोर्ट राजपाल सिंह बिलग्राम हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।