जनपद में दो स्थानों पर हुआ रावण दहन:कोरोना का भी फूंका गया पुतला

मुज़फ्फरनगर – विजयदशमी का पर्व देश के साथ साथ उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में भी बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया इस दौरान कोविड 19 के नियमो को भी भली भांति निभाया गया कोरोना के चलते इस बार मुज़फ्फरनगर शहर मे सिर्फ दो ही जगह रावण दहन का कार्यक्रम किया गया यहाँ रावण दहन के साथ कोरोना रूपी पुतले को भी आग के हवाले किया गया

जनपद मु0 नगर के पटेल नगर स्थित आदर्श रामलीला कमैटी आज विजय दशमी के कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे 16 – 16 फिट के रावण, कुम्भकर्ण के पुतलों को श्री राम व् लक्ष्मण रूपी कलाकारों द्वारा आग के हवाले किया गया साथ ही साथ यहां सुंदर लीला का भी आयोजन किया गया।

तो वहीं पुलिस की भी व्यवस्था चाक चौबन्द रही यहाँ थाना नई मंडी पुलिस के साथ ही ऐंटि रोमियो स्क्वैड टीम की इंस्पेक्टर मीनाक्षी शर्मा द्वारा सड़कों पर बेवजह घूमने वाले ,बिना मास्क एंव आवारा गर्दी करने वाले मनचलों के साथ सख्ती से निपटा गया।

तो वहीं शहर के दूसरे स्थान नुमाईश कैम्प में भी विजय दशमी मनाई गई जहां इस बार रावण दहन के अवसर पर रावण ,मेघनाथ,कुम्भकर्ण के पुतलों में आग लगाने से पहले जहाँ कोरोना के पुतले को राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल द्वारा आग लगाकर दहन किया गया।

तो वही इस बार सभी पुतलों को बाकायदा मास्क भी पहनाकर कोविड 19 के नियमो का एक मेसिज भी दिया गया, कि कोरोना अभी ख़त्म नहीं हुआ है नियमो को ध्यान में रखे।इस दौरान जहां इस कार्यक्रम में हज़ारो की भीड़ मौजूद होती थी ,तो वही आज कुछ ही लोगो के बीच जिला प्रशासन के लोगो ने विजयदशमी का पर्व मनाया।।

इस अवसर पर राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक , नगर पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल सहित शहर के गणमान्य लोग भी शामिल रहे।।

रिपोर्ट भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।