विंग्स समाजसेवी संस्था द्वारा चलाया गया महिलाओं व बालिकाओं के लिए विशेष जागरूकता अभियान

झांसी- आज विंग्स समाजसेवी संस्था द्वारा वीरांगना महारानी लक्षमीबाई राजकीय महिला कॉलेज में सम्बन्धित राष्ट्रीय स्वयंसेवक की प्रथम, द्वितीय व तृतीय इकाई के साथ मिल कर महिलाओं व बालिकाओं के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया।
इस अभियान में छात्राओं को मासिक धर्म के दौरान होने वाली समस्याओं और चिकित्सकीय सावधानियों व उपायों से अवगत कराया गया। विंग्स संस्था एक लम्बे समय से स्वास्थ्य एवं अन्य सामाजिक आवश्यकताओं के क्षेत्र में कार्य करती है।
साथ ही आपको बताते चले कि आज राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत 150 महिलाओं को सेनेटरी नेपकिन एवं आयरन की गोलियां दी गयी। मुख्यता आज का कार्यक्रम मासिक धर्म के दौरान जानकारी के अभाव में समस्याओं से जूझने वाली महिलाओं की जागरुक करने के लिए था जो पूर्ण रूप से सफल रहा। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से शिवनेंद्र व हेमलता शर्मा ने बच्चो को सारी जानकारी उपलब्ध कराई। अंकित साहू व शैफाली गोस्वमी ने विंग्स और रक्तदान के बारे जानकारी दी । इस कार्यक्रम में डॉ एस एस सिंह, डॉ रवि कुमार, डॉ नीलम, डॉ कमलेश, अंकित साहू, शैफाली गोस्वमी, पूजा यादव, जितेश कुमार, राशिद खान, प्रज्ञा प्रजापति, नंदिनी, कीर्ति, मंजू, प्रियंका, किरन, श्रद्धा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।