ग्राम समाज की भूमि पर दबंग कर रहे कब्जा: हिन्दू युवा वाहिनी के मंडल अध्यक्ष की सक्रियता से रुका कब्जा

बिजनौर/शेरकोट- ग्राम समाज की करोड़ों रुपयों की भूमि पर कुछ दंबग किस्म के लोगो ने कब्ज़ा रुकवाने के लिए हिन्दू युवा वहिनी के मण्डल अध्यक्ष डॉक्टर एन ,पी सिंह पहुंचे ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के मोहल्ला शेखान स्थित पड़ी लगभग साढ़े चार बीघा खसरा संख्या 1 रामबड़ी भूमि जिस पर हिंदू धर्म का गौरव पुरानी सभ्यता से जुड़ा नोमी मेला लगता चला आ रहा है। जहां पर सैकड़ों वर्षो से हिंदू समाज के लोग कृष्ण जन्म अष्टमी व नवमी के पावन अवसर पर पूजा पाठ, अपने झंडे गाड़ कर प्रसाद चढ़ाने के साथ साथ सर मुंडन और इष्ट देव पूजन सैकड़ो वर्षो से उस स्थान पर करते आ रहे हैं। और हिन्दू साहित्य और सभ्यता को कायम रखता हुआ जिस स्थान मेल लगता आ रहा है। लेकिन आज कुुछ दंंबग लोगो ने उक्त भूमि पर सुबह संवेरे से ही निर्माण कार्य लगा देने नगर के लोगो मे हड़कम्प मच गया ओर तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। वही कुछ हिन्दू समाज के लोग उक्त मामला लेकर थाने पहुँचे ओर कब्जे को लेकर अवगत कराया। बता दे कि पूर्व मे लगभग 2015-16 मे पालिका ने उक्त भूमि पर अस्पताल बनाने का प्रस्ताव पास किया था लेकिन अस्पताल के मानक अनुसार भूमि कम होने के कारण अस्पताल नहीं बन पाया था। वही नगर पालिका अधिशासी अधिकारी धर्मराज राम से बात करनी चाही तो उन्हें फोन नहीं उठाया जबकि पालिका लिपिक ताहिर हुसैन ने जानकारी देते हुए बताया की उक्त भूमि ग्राम समाज की है और शिकायत मिलने पर पालिका कर्मियों को मौके पर भेजकर निर्माण कार्य रुकवाने के साथ साथ नगर के निवासी दो व्यक्तियों को निर्माण कार्य लगवाने को लेकर नोटिस जारी करते हुए उन्हें निर्माण रोकने को कहा है। वही पालिका की लिखित शिकायत पर पहुँची पुलिस ने निर्माण रुकवा दिया है। उन्होंने यह जानकारी दी की उक्त कब्जे को लेकर अधिकारियों को मामले से अवगत करा दिया।
रिपोर्ट -अमित कुमार रवि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।