गुलदार के हमले में युवक की मौत

उत्तराखंड/वीरोखाल : आज प्रातः 8 बजे पौड़ी जिले के बीरोंखाल ब्लाक के अंतर्गत जोगीमणि ग्राम माला भैसोड़ा में दिनेश चंद्र ढोंडियाल (38 वर्ष) पुत्र स्वर्गीय श्री रामलाल ढोंडियाल जोकि सुबह अपने घर से करीब 50 मीटर की दूरी पर थे, वहीं पर गुलदार ने उन पर हमला कर दिया जिसमें कि उनकी मृत्यु हो गई रास्ते में खून देखने पर ग्रामीणों द्वारा खोजबीन की गई जिसमें की थोड़ी दूरी पर झाड़ियों में युवक का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ।

ऐसी घटनाएं ग्रामीण इलाकों में दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है और सरकार और वन विभाग कहीं ना कहीं सिर्फ मूकदर्शक बने हैं हालांकि इसमें कोई दोहराय नहीं है कि स्वयं ग्रामीण भी इस घटना के जिम्मेदार हैं लगातार जंगलों में लग रही आग और लगातार हो रहे जंगली जानवरों का शिकार इन घटनाओं के जिम्मेदार है।

जिला प्रशासन व वन विभाग गुलदार को जल्द पकड़े ताकि निकट भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा ना हो और साथ ही ग्रामीणों को भी सचेत किया जाए क्योंकि इस घटना के बाद सभी ग्रामीण और आसपास के गांव दहशत में है।

भैसोड़ा गांव को ही देखा जाए तो गांव में घर बहुत दूर दूर है और गांव पूरा चारों तरफ से जंगल के बीच में है जिससे हर समय खतरा बना रहता है ।

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।