कोराना भड़भड़ी को जमकर धोया बदरा ने

बाड़मेर/ राजस्थान- जिला मुख्यालय और जिले में बदले बरसाती मौसम के कारण तापमान में भारी गिरावट आई है। जिससे गर्मी से त्रस्त आमजन को राहत मिली है। आज़ दोपहर में तेज़ हवाओं के बाद हुई जमकर बारिश से शहरी क्षेत्रों ओर शहरी क्षेत्र की ढलानी इलाकों में जगह-जगह पर बरसाती पानी जमा हो गया। जिससे आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ा, कहीं कहीं पर दुपहिया वाहनों ओर टेक्सी चालकों को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

अचानक तेज हवाओं के साथ आंधी-तूफान की तरह जोरदार हवाएं चलने लगी। कुछ देर बाद तेज बारिश का दौर शुरू हुआ, जो करीब पन्द्रह बीस मिनट तक जारी रहा। इसके बाद रुक-रुककर कुछ देर हल्की बूंदाबांदी होने लगी। बारिश व बूंदाबांदी से शहर की सड़कों पर पानी जमा हो गया। साथ ही मौसम ठंडा व खुशगवार हो गया।

सुबह से ही आसमान में बादलों की आवाजाही लगी रही तथा मौसम धूप छांव सा बना रहा। सूर्य की तेज किरणें नहीं निकलने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बाड़मेर जिला मुख्यालय ओर आसपास के गांव ग्वाड़ पंचायत तहसीलों ओर कस्बों सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी आंधी के बाद बारिश के समाचार मिले है।

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार शुक्रवार को राजस्थान सहित उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड के कुछ हिस्सों, पूर्वी उत्तर प्रदेश, कोंकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। वहीं, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, केरल, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और विदर्भ में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी हिमालय के बाकी हिस्सों, पंजाब के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हिस्सों, हरियाणा और दिल्ली में हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

– राजस्थान से राजू चारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।