किसान यूनियन संघ मजदूरों ने निकाला मशाल जुलुस

रोहनियां। पूर्वांचल किसान यूनियन के बैनर तले किसान और मजदूर एक मंच पर आकर वर्तमान सरकार के विरोध में राजातालाब बाजार होते हुए पावर हाउस तक मशाल जुलूस निकाला गया।
उनकी मांने तो एक तरफ किसान और मजदूर बदहाल है दूसरी तरफ निकम्मी सरकार बिजली को निजी हांथो में सौपना चाहती है । जिससे किसानों और मजदूरों पर दोहरा मार पड़ने वाला है ।पूर्वांचल किसान यूनियन के बैनर तले किसान और मजदूर एक मंच पर आकर वर्तमान सरकार के विरोध में मशाल जुलूस निकाला और सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि यह सरकार नहीं चेती और विभागों को निजी हांथो में देना बंद नहीं की तो आगामी चुनाव में यही मजदूर किसान इस सरकार को उखाड़ फेकने का काम करेगी ।
मशाल जुलूस के पहले हुई सभा में पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष योगीराज सिंह पटेल, ने कहा कि एक तरफ किसान बदहाल है ।दूसरी तरफ बिजली की दर बढ़ाकर तथा उसको निजी हांथो में देकर दो तरफा संकट पैदा कर रही है ।जिसके विरोध में जगह जगह किसान मजदूर और नौजवान सड़कों पर उतरकर इस जन विरोधी सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने का काम करेंगे। सभा को संबोधित करते हुए पूर्वांचल किसान यूनियन के जिला संयोजक सुरेश राठौर ने कहा कि वर्तमान सरकार किसान विरोधी होने के साथ साथ मजदूर और युवा विरोधी भी है ।आज जरुरत इसबात की है कि सभी एकजुट होकर संघर्ष करें ताकि एक ऐसे समाज का निर्माण हो सके जिसमें सभी बराबर हो ।
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार कारपोरेट सेक्टर के लिए काम कर रही है ।जिसका नतीजा है कि बिजली व अन्य विभागों को निजी हांथो में दिया जा रहा है ।सभा को संबोधित करते हुए पूर्वांचल किसान यूनियन के संरक्षक महेंद्र पटेल ने कहा कि बिजली का निजी करण करना देश को बेचने जैसा है ।जब तक सरकार कारपोरेट घराने के लिए काम करती रहेगी तब तक आम आदमी का भला नहीं हो सकता । सभा के बाद एक मशाल जुलुस का आयोजन किया गया जिसका नेतृत्व यूनियन के अध्यक्ष योगिराज पटेल ने किया ।जिसमे सैकड़ों किसान और मजदूर साथी शामिल हुए ।सञ्चालन यूनियन के
महासचिव बीरेंद्र यादव ने किया ।
मशाल जुलुस में मुख्य रूप सेें मुकेश प्रधान,महेंद्र,गणेश,विवेक यादव,विवेक,बबलू,प्रभु,अशोक,अनवर,कमल,राधेश्याम,अजीत,जैसलाल,ओमप्रकाश,अजीत,बबलू,सोमारू पटेल आदि लोग शामिल हुए ।

रिपोर्ट महेश कुमार राय वाराणसी सिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।