एसडीएम के आदेश पर मिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्राली सीज

बरेली/फतेहगंज पश्चिमी। क्षेत्र में अवैध खनन माफियाओं का धंधा काफी जोरों से चल रहा है। जिसकी सूचना एसडीएम मीरगंज ममता मालवीय को मिलने पर उन्होंने लेखपाल नीतू सिंह के नेतृत्व में राजस्व टीम भेजकर जांच कराई तो राजस्व टीम ने मौके से एक बड़े खनन माफिया की मिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्राली पकड़कर थाने में सीज करवा दी, जबकि छह-सात अन्य ट्रालियां खनन माफियाओं के ड्राइवर भगा ले जाने में कामयाब रहे। मिट्टी से भरी ट्राली एसडीएम के आदेश से लेखपाल व पुलिस ने पकड़कर सीज करने की कार्रवाई से क्षेत्र के खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के एक बड़े खनन माफिया की पांच ट्रैक्टर ट्रालियां व कई छुटभैये खनन माफियाओं की ट्रालियां लगातार ठिरिया नदी, मनकरी, उनासी, सिरसा, चिटौली व रहपुरा आदि गांवों में जमकर अवैध खनन करती हैं। फतेहगंज पश्चिमी में एसडीएम की खनन माफियाओं पर यह पहली कार्यवाही है। अब देखना यह है कि यह कार्यवाही आगे चलती है या औपचारिकता बनकर यही रुक जाती है।

ठिरिया गांव के पास नदी से अवैध खनन की सूचना पर राजस्व टीम को मौके पर जांच हेतु भेजा था। राजस्व टीम ने अवैध खनन करते हुए एक ट्रैक्टर ट्राली पकड़ कर थाने में सीज करवा दी है।
ममता मालवीय एसडीएम मीरगंज

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।