दोस्तो की जान को बचाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डालकर युवाओ के लिए प्रेरणा बने सुमित यादव

बरेली ।  दोस्तो की जान को बचाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डालकर युवाओ के लिए प्रेरणा बने सुमित यादव। और यह कर दिखाया है महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी के छात्र सुमित यादव ने। जिन्होंने 4 मई को प्रशांत विहार में सेक्टर 14 स्थित मिलनसार अपार्टमेंट में सुबह एक चार मंजिला मकान में आग लग गई वहां पर रह रहे महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाले दो इंजीनियरिंग के छात्रों को उनके एक दोस्त ने दोस्ती का फर्ज निभाते हुए अपनी जान पर खेलकर अपने साथी की सहायता करी।

सुमित यादव जो बी.टेक, आईटी अंतिम वर्ष का छात्र है। महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाले दो इंजीनियरिंग के अपने छात्र साथियों आर्यन गुप्ता व अनुपम कथूरिया को दोस्ती का फर्ज निभाते हुए अपनी जान पर खेलकर अपने साथी की सहायता करी और उनको आग से सुरक्षित निकाला। सुमित यादव का इलाज श्री अग्रसेन हास्पिटल सेक्टर 22 रोहिणी में चल रहा था। जिनकी आज अस्पताल से छुट्टी हो गई और वह अपने घर बरेली पहुंचे।

जानकारी लेने पर दोस्त आर्यन गुप्ता ने बताया कि जब मैं फ्लैट के अंदर था तकनीकी कारणों से फ्लैट में आग लग गई थी धुआ और आग की लपटो से बेचैन हो गया था मदद के लिए कुछ दिखाई नहीं दे रहा था उसी समय मेरा दोस्त सुमित यादव भगवान के रूप में मेरे पास आया और मुझे एक बालकनी के रास्ते चादर में लपेटकर ले गया काफी देर तक चार मंजिल बालकनी पर खड़ा रखा मेरा हौसला बढ़ाता रहा मेरा दोस्त सुमित यादव बुरी तरह घायल हो गया लेकिन हिम्मत नहीं हारी उसकी वजह से मेरी व अनुपम कथूरिया की जान बची है मेरा और अनुपम का जीवन बचाने का श्रेय मेरे दोस्त सुमित यादव का है जिसको में मेरा परिवार आजीवन नही भूल पायेगा।

इस घटना के बाद उनके पिता सर्वेश यादव ने बताया कि उन्हे अपने बेटे पर गर्व है।दूसरो के लिए अपनी जान जोखिम मे डालकर दूसरो की जान बचाकर उसने जो बहादुरी दिखाई है उससे हमारे पूरे परिवार का सीना चौड़ा हो गया है।हालांकि बेटे की जानकारी जब परिवार को मिली तो पूरा परिवार घबरा गया था लेकिन अब बेटा पूरी तरह से स्वस्थ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।