उद्घाटन के बाद भी भैंरवगढ़ी पेयजल योजना है जगह जगह अधूरी व क्षतिग्रस्त

उत्तराखंड/पौड़ी- जनपद में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति के बैठक की अध्यक्षता करते हुए सांसद (पौड़ी गढ़वाल) तीरथ सिंह रावत, जिलाधिकारी (पौड़ी), अपर जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी तथा तमाम संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

जिसमें जयहरीखाल ब्लाक प्रमुख दीपक भंडारी द्वारा भैंरवगढ़ी पेयजल योजना के जगह-जगह पर क्षतिग्रस्त होने व‌ क्षेत्रीय लोगों को पानी उपलब्ध ना होने के फलस्वरुप बैठक में अपनी बात को रखते हुए यह कहा गया कि भैरवगढ़ी पंपिंग योजना का मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पण किया जा चुका है लेकिन भैरवगढ़ी पंपिंग योजना से आम नागरिकों को अभी तक गंदा पानी (मिट्टी मिली हुई) ही मिल रहा है और कुछ जगहों पर पंपिंग योजना से पानी की आपूर्ति भी नहीं हो पा रही है।
क्षेत्र की ओर यदि ध्यान दें तो जयहरीखाल में अभी तक पानी के टैंक का निर्माण अधूरा है। और इन्हीं अधिकारियों के द्वारा माननीय मुख्यमंत्री जी से लोकार्पण करवाया गया है।

जब कल निगरानी समिति की बैठक में प्रमुख जी द्वारा इस मुद्दे को उठाया गया तो उस पर कार्रवाई करते हुए म सांसद जी और जिलाधिकारी जी द्वारा इनको तत्काल 3 दिनों के भीतर वहां का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए।

तत्पश्चात आज 24‌ अक्टूबर,2020 को अधीक्षण अभियंता, पौड़ी से मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया इस अवसर पर आज ब्लॉक प्रमुख के नेतृत्व में जयहरीखाल से संभ्रांत गणमान्य नागरिक जिनमें पूर्व प्रधान हरिमोहन सिंह रावत, ताजवर सिंह नेगी, निरंजन कुमार जोशी, गिरीश कोटनाला, पिंटू धस्माना आदि लोग मौके पर मौजूद रहे।

आज प्रमुख दीपक भंडारी व अधीक्षण अभियंता द्वारा योजना का निरीक्षण किया गया।जिसमें अधीक्षण अभियंता ने इस बात को स्वीकारा कि इसमें विभाग द्वारा लापरवाही की गई है जिसकी हम घोर निन्दा करते हैं।

जिस पर आज अधीक्षण अभियंता द्वारा संबंधित ठेकेदार को निर्देश जारी किए गए कि यदि 10 दिनों के भीतर योजना का पेय जल सुचारू रूप से नहीं चलता है तो उनको Black Listed कर दिया जाएगा, इस पर प्रमुख के द्वारा कहा गया कि यदि 15 दिनों में स्थिति सुचारू रूप से नहीं होती है तो उनको बाध्य होकर उपजिलाधिकारी लैंसडाउन के कार्यालय में क्षेत्रीय जनता के साथ धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा।

ग्रामीण-जन ने प्रमुख दीपक भंडारी का आभार व्यक्त किया कि उनकी जागरूकता और कुशल नेतृत्व के कारण ही आज इस क्षेत्र में अधीक्षण अभियंता जैसे अधिकारी जिनके स्वयं के द्वारा मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया गया।

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।