कई दुकानों पर हुई कर्यवाही:कलियर में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

रूड़की/ पिरान कलियर। सालाना उर्स के मद्देनजर प्रशासन ने शनिवार को बाजारों से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान कई स्थानों से अतिक्रमण को हटाया गया। कुछ स्थानों पर अतिक्रमणकारियों को प्रशासन ने स्वयं अतिक्रमण हटाने को कहा वहीं कुछ स्थानों पर पुलिस-प्रशासन ने सख्ती से अतिक्रमण को हटाया।

साबिर पाक के 752वें सालाना उर्स मेहंदी डोरी की रस्म के साथ शुरू हो गया, लेकिन मेला क्षेत्र में अभी भी आधी-अधूरी ही व्यवस्था ही हो पाई है। जिसके चलते जायरीनों को दरगाह तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा । शुक्रवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल के नेतृत्व में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की टीम ने दरगाह क्षेत्र,पीपल चौक एवं जीरो जॉन का भृमण कर दुकानदारों एवं अन्य लोगों की ओर से किए गए अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए थे।जिसके बाद नायब तहसीलदार पुलिस अधिकारियों को साथ लेकर बाजारों से अतिक्रमण हटवाने पहुँचे और दरगाह पहाड़ी गेट ,दरगाह बाजार ,टँकी चौक ,हज हाउस मार्ग ,वीआईपी मार्ग ,जीरो जोन सहित अन्य जगहों से अतिक्रमण हटवाया व कुछ अतिक्रमणकारियों स्वयं अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।नायब तहसीलदार सुरेश पाल सैनी ने बताया कि मेला क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा हैं,पूरे मेला क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त करा दिया जाएगा। यदि किसी ने दोबारा अतिक्रमण करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।इस दौरान मेला कोतवाली प्रभारी अजय सिंह,कानूनगो मदन कम्बोज , एचसीपी अहसान अली सैफी, लेखपाल सलीम अहमद ,सफाई सुपरवाइजर अमित राज आदि मौजूद रहे।

– रूड़की से इरफान अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।