आंगनवाड़ी केंद्रों पर मनाया गया टीएचआर सह पोषण सुरक्षा एवं स्वच्छता दिवस

-बिहार:(हाजीपुर)वैशाली ज़िला अंतर्गत पातेपुर प्रखंड क्षेत्र में समेकित बाल विकास, सेवा परियोजना के तत्वाधान में प्रखंड के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर, टीएचआर सह पोषण सुरक्षा एवं स्वच्छता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
आईसीडीएस-सीडीपीओ सुनीता कुमारी ने बताया कि निदेशालय, डीएम राजीव रौशन, डीपीओ माला सिंह के निर्देशानुसार, आंगनवाड़ी केंद्रों पर पोषण माह मनाया जा रहा है। हर माह नियमित रूप से चलने वाले कार्यक्रम के तहत सभी केंद्रों पर टीएचआर दिवस मनाया गया। केंद्र के पोषक क्षेत्र के बच्चे, गर्भवती, प्रसूति महिलाओं को सुखा राशन दिया गया। सीडीपीओ ने बताया कि टीएचआर वितरण का निरीक्षण, अनुश्रवण करने के संबंध में सभी महिला पर्यवेक्षिकाओं को सख्त निर्देश दिया गया था। महिला पर्यवेक्षिका केंद्रों पर उपस्थित होकर अपने सामने टीएचआर वितरण कराया। उन्होंने कहा कि पर्यवेक्षिकाओं को सभी केंद्रों के पोषक क्षेत्र के शत-प्रतिशत बच्चों का आधार से लिंक कराने को कहा गया है।

– शराफत खान, महुआ अनुमण्डल- वैशाली(बिहार )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।