स्वच्छता से केवल न स्वंय का भला होता है बल्कि समाज के लोगों को भी फायदा मिलता है:संदीप कुमार

बिहार: (हाजीपुर) वैशाली ज़िले के पातेपुर प्रखंड के गोविंदपुर बेला पंचायत के बेलादम गांव स्थित उत्तक्रमित मध्य विद्यालय के प्रांगण में पंचायत को ओडीएफ करने को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों एवं पंचायत वासियों की विशेष बैठक आयोजित की गई ।
बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बीडीओ डाक्टर संदीप कुमार ने कहा कि स्वच्छता से न केवल स्वयं का भला होता है बल्कि इस से समाज के लोगों को भी कई प्रकार के फायदे होते हैं, बीडीओ ने कहा सभी को सौचालय का निर्माण जल्द से जल्द कराना अनिवार्य है । जो लोग सौचालय का निर्माण नहीं कराएंगे वैसे लोगों को का सबसे पहले बिजली का कनेक्शन काटा जायेगा। उसके बाद रासन- किरासन से वंचित होना पड़ेगा । जो लोग सौचालय का निर्माण कार्य पुरा कर लेंगे, उनके खाते में दस दिनों के अंदर बारह हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि भेज दी जाएगी । बैठक की अध्यक्षता स्थानीय मुखिया फिरोजा खातुन ने किया। मुखिया फिरोजा खातुन ने पंचायत वासियों से आग्रह किया कि सभी जल्द सौचालय का निर्माण कार्य कराने में अपनी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। बैठक में जीपीएस सुनील कुमार ,पंचायत सचिव शिवकुमार विकास मित्र प्रधानमंत्री आवास सहायक, पंचायत के वार्ड सदस्य आदि उपस्थित थे।

– शराफत खान, महुआ अनुमंडल प्रभारी- वैशाली, बिहार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।