अंतिम विकल्प न्यूज़ का असर: पुर्णिया बस स्टैंड को होगा समुचित विकास

पूर्णिया/बिहार- पुर्णिया एक स्मार्ट सिटी के नाम से जाना जाता है और यहाँ के बस स्टैंड से रोजाना सुबह से शाम तक बिहार , बंगाल ,असम, झारखंड के किये सैकड़ो बसें खुलती है रोजाना हजारो यात्री यहाँ से सफर करते हैं पर अगर स्टैंड की सुविधा की बात करे तो नदारद है। और अंतिम विकल्प न्यूज़ ने पुर्णिया के लिए हमेशा से आवाज उठाई है बार बार पुर्णिया बस स्टैंड के गम्भीर सिथति को अंतिम विकल्प न्यूज़ पर चलाया गया ,जिसके असर के कारण पुर्णिया जिला परिषद की नींद खुली है।

बता दे कि पुर्णिया का बस स्टैंड काफी बड़ा है यह और यह प्रमंडल मुख्यालय का सबसे बड़ा बस स्टैंड है. यहां एक दर्जन से अधिक अधिकृत दुकानदार विभिन्न दुकान चलाते हैं. इसके अलावा वहां छोटे-छोटे दुकानदारों ने बड़ी तेजी से अवैध अतिक्रमण कर लिया है.

जिला परिषद के सार्वजनिक बस स्टैंड में कुकरमुत्ते की तरह अवैध ढंग से चला रहे तीन दर्जन से अधिक दुकानदारों को जगह खाली करने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है. उन्हें एक सप्ताह की मोहलत दी गयी है. इससे बस स्टैंड के अंदर अवैध ढंग से गुमटी अथवा अस्थायी दुकान चलाने वालों के बीच काफी खलबली मच गयी है.

पूर्णिया सीमांचल का सबसे बड़ा हेल्थ सेंटर है। इसलिए यहां रोगी भी बड़ी संख्या में आते हैं. इसके अलावा कोर्ट-कचहरी एवं प्रशासनिक कार्य से भी लोग आते हैं. यहां से 40 से 50 बसें रोजाना पड़ोसी जिलों एवं स्थानीय स्तर पर चलती हैं. अवैध दुकानों के कारण इन बसों को भी काफी परेशानी होती है.

बनेगा अत्याधुनिक शौचालय व बाउंड्री:-

जगह खाली कराने का एक खास मकसद भी है. वहां एक अत्याधुनिक शौचालय भी बनाया जायेगा. जिला परिषद उपाध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि बस स्टैंड के अंदर दो कमरे का शौचालय बनाया जायेगा. इसमें महिलाओं के लिए अलग सुविधा होगी. इसके अलावा यात्री शेड का भी अत्याधुनिकीकरण किया जायेगा. वहां यात्रियों के बैठने की अलग जगह बनायी जायेगी. पूरे बस स्टैंड की घेराबंदी भी की जायेगी. इस लिहाज से भी बस स्टैंड की सीमा से सटे अवैध दुकानों को हटवाया जायेगा.

– पूर्णिया से शिव शंकर सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।