मोहल्ले वासी समस्याओं से परेशान है तो जिमेदार वाट्सअप-वाट्सअप खेल रहे

भदोही – नगर का जल्लापुर नई बस्ती भले ही नगर पालिका परिषद के मानचित्र में है लेकिन यह नपा के उपेक्षा के शिकार बन कर रह गया है। वर्तमान नपा बोर्ड द्वारा विकास का घूम-घूम कर ढिंढोरा पिटा जा रहा है लेकिन उनके विकास का सच मोहल्ले में फैली गंदगी व समस्याओं का अंबार खुद ही बयां कर रहा है।
मोहल्ले में साफ सफाई की व्यवस्था पूरी तरह से नदारद है। देखा जाए तो नगर पालिका परिषद के पास काफी संख्या में सफाई कर्मचारी मौजूद है लेकिन वह मोहल्ले में झांकी मारने तक नही आते। दुर्भाग्य की आज तक मोहल्ले में स्ट्रीट लाइट के लिए नगर पालिका परिषद द्वारा खम्बे भी नही लगाए गए। सड़क भी मोहल्ले में नदारद है नालियों का भी आभाव है जो नालियां बनी भी थी तो वह साफ सफाई न होने के कारण क्षतिग्रस्त हो गई। उसमे जमा सिल्ट व गंदा पानी सड़को पर बाह रहा है। जिससे आने जाने वालों को काफी कठिनायों का सामना करना पड़ रहा है ऐसा नही की नारकीय जीवन जी रहे मोहल्ले के लोगो द्वारा इसकी शिकायत नगर पालिका परिषद में नही की गई। शिकायत के बावजूद भी बहरी बन चुकी परिषद इस ओर ध्यान नही दे रही है जिसके फलस्वरूप मोहल्ले में समस्या घटने के बजाय प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है।

*समस्याओं से कब मिलेगा निजात*

सितारा बेगम ने कहा कि मोहल्ले में समस्याओं का अंबार है बस्ती के बीचों बीच कूड़ा डंप कर दिया जा रहा है। जिसे उससे उठने वाले दुर्गन्ध से मोहल्ले वासियों के जीना हराम हो गया है लेकिन फिर भी यह कूड़ा नगर पालिका परिषद को दिखाई नही दे रहा।

अब्दुल कय्यूम ने कहा अभी भीषण गर्मी पड़ रही है मानसून का आगमन नही हुआ लेकिन फिर भी मोहल्ले की सभी सड़के व गालियां जलमग्न हो गई। गंदा पानी लोगो के घरों में घुस रहा जिससे काफी दुश्वारियां हो रही है।
मदीना बेगम ने कहा नगर पालिका परिषद का विकास जमीन पर दिखाई नही दे रहा। नगर का विकास सिर्फ वाट्सअप व विभाग के कागजो पर हो रहा है। अगर ऐसे ही विकास होता रहा तो यह मोहल्ला विकास से कोसो दूर हो जाएगा।
शफ़ीक़ अहमद ने कहा कि पिछली नगर पालिका परिषद के बोर्ड गठन के बाद मोहल्ले में विकास कार्य हुआ था लेकिन इस बोर्ड की गठन के बाद विकास कार्य होता नही दिखाई दे रहा। मोहल्ले की जनता समस्याओं से जूझ रही है तो जिमेदार वाट्सअप-वाट्सअप खेल रहे है।
सल्लो बेगम ने कहा कि नगर पालिका परिषद के पास काफी संख्या में सफाई कर्मचारी मौजूद है लेकिन वह मोहल्ले में झांकने तक नही आते। सभी कर्मचारी सिर्फ नगर पालिका परिषद के जिमेदारो को पानी पिलाने व चाय लाने तक ही सीमित हो कर रह गए है। जब उनका आशीर्वाद ऐसे कर्मचारियों को मिल गया हो तो वह फिर क्यों काम करेंगे।
मो.हबीब ने कहा कि नगर को अंधेरे से उजाला करने के लिए नगर पालिका परिषद द्वारा काफी मात्रा में धन खर्च किया जा रहा है लेकिन दुर्भाग्य की इस मोहल्ले में अभी तक एक पोल भी नही लगाया जा सका कि जिसपर स्ट्रीट लाइट लगा कर मोहल्ले में प्रकाश बिखेरा जा सके।
– पत्रकार आफ़ताब अंसारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।