द़ो महिलाओं की हत्या, तीन बच्चे घायल घटना का पुलिस ने चंद घंटों में किया हत्याकांड का खुलासा

गाजियाबाद- मसूरी थाना क्षेत्र के शताब्दी पुरम में बीती रात हुए जघन्य दो महिलाओं की हत्या और तीन मासूम बच्चों को धारदार हथियार से हमला कर गम्भीर रुप से घायल कर देने के मामले में बदमाश को चंद घण्टो में पुलिस ने इस जगन्ह हत्याकांड का खुलासा कर दिया। पुलिस ने एक बदमाश को मुठभेड़ के बाद में गिरफ्तार किया है
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि लूट के बाद परिचित महिला उमा और बदमाश सोनू को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है पुलिस की गोली लगने से सोनू नामक बदमा घायल हुआ हैं घटना के तुरंत बाद ही आईजी एसएसपी एसपी देहात सहित आलाधिकारियों ने मौके पर पहुंचे थे।
जानकारी के अनुसार मसूरी थाना क्षेत्र के सरस्वती विहार में रात महिला डाली 27 वर्ष व किशोरी अंशु 16 वर्ष तथा तीन बच्चे गौरी 10,मीनाक्षी 7,तथा रूदृ घर थे तभी बदमाश आए और चाकू ईट पतथर से बेहरमी से पीट पीट कर घायल कर दिया जिसमे डालीं और अंशु की अस्पताल में मृत्यु हो गई घायलो अस्पताल में भर्ती कराया है
एस एस पी कलानिधि नैथानी ने बताया कि
पूर्व परिचित ही निकला जघन्य घटना का सूत्रधार रिश्तेदार महिला गिरफ्तार व उसका परिचित
मौके पर ही परिजनों, आसपास व मोहल्ले के लोगों तत्परता से घटना के बारे में सभी पहलुओं की जानकारी करते हुए घटना के अनावरण हेतु मौके पर ही पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, पुलिस अधीक्षक अपराध ,क्षेत्राधिकारी सदर, नगर, प्रथम एवं द्वितीय के लिए नेतृत्व में 05 टीमें गठित कर तत्काल घटना के अनावरण व आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु कड़े निर्देश जारी किए।
एसएसपी द्वारा तत्काल अस्पताल पहुंचकर घायलों का हलचल जाना व पीड़ित के परिवारजनों से मुलाकात कर उनको सांत्वना देते हुए अस्पताल प्रबंधन से वार्ता करते हुए घायलों का प्राथमिकता के आधार पर हरसंभव/ समुचित इलाज करने हेतु वार्ता की गई।
एसएसपी द्वारा गठित टीमों द्वारा तत्परता से कार्रवाई करते हुए इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस, मैनुअल इंटेलिजेंस, बयान व पूछताछ, भौतिक व परिस्थिति जन्य साक्ष्य, अन्य संकलित किए गए साक्ष्यों के आधार पर घटना कारित करने वाले मुख्य अभियुक्त सोनू को मुठभेड़ के दौरान और परिवार की रिश्तेदार महिला उमा को घटना के चंद घंटों में गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया है।
अभियुक्त उमा पीड़ित परिवार की पूर्व परिचित रिश्तेदार हरीश की पत्नी है एवं सोनू उनका परिचित पड़ोसी है।

अभियुक्त गण के कब्जे से एक अदद पिस्टल ,तमंचा,घर से लूटे गए सोने/ चांदी के जेवरात और नकदी घटना के समय पहने हुए कपड़े, मोबाइल फोन बरामद हुए।
अभियुक्त गणों द्वारा अपने आर्थिक भौतिक लाभ हेतु घटना कारित करना कबूल किया है।
अभियुक्तों की शिनाख्त व पुष्टि घटना की चश्मदीद गवाह वादी की घायल पुत्री गौरी द्वारा अपने बयान में की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।