Thu. Nov 21st, 2019

Antim Vikalp News

News, Hindi News, latest news in Hindi, News in Hindi, Hindi Samachar(हिन्दी समाचार), breaking news in Hindi, Hindi News Paper, Antim Vikalp News, headlines, Breaking News, saharanpur news, bareilly

कत्ल और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने से पहले ही शातिर बदमाशों को दबोचा

1 min read

*सीआईए सोनीपत की सतर्कता ने बचाई 4 लोगों की जान
*4 कुख्यात बदमाशों के पास से 3 कंट्री मेड पिस्टल और 1 दर्जन से अधिक कारतूस बरामद
*सोनीपत में 4 लोगों का मर्डर और कलानौर से 15 लाख तथा बहादुरगढ़ में भी लूटपाट का था इरादा
*करीब 25 दिन पहले भिवानी जिले में अंजाम दी गई लूटपाट की वारदात भी हुई ट्रेस
*एस.पी. प्रतीक्षा गोदारा ने सीआईए इंस्पेक्टर विवेक मलिक की थपथपाई पीठ

सोनीपत -जिला पुलिस की अपराध जांच शाखा-2 की टीम ने बेहतरीन कार्य करते हुए ना केवल चार शातिर बदमाशों को हथियारों के साथ धर दबोचा बल्कि ऐसा करके सीआईए टीम ने 4 लोगों की जिंदगी बचाने का भी काम किया है। पुलिस की सतर्कता की वजह से ही 4 लोगों का जीवन तो बचा ही साथ ही रोहतक के कलानौर और झज्जर के बहादुरगढ़ इलाके में प्लान की गई लूटपाट की दो बड़ी वारदात होने से भी रोक ली गई हैं। सीआईए इंस्पेक्टर विवेक मलिक की टीम की इस कामयाबी पर एसपी सोनीपत प्रतीक्षा गोदारा ने स्टाफ की पीठ थपथपाई है।
पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक डीजीपी मनोज यादव के दिशानिर्देशन में चलाए जा रहे नाइट डोमिनेशन कार्यक्रम के अंतर्गत काम करते हुए सीआईए सोनीपत में बीती देर रात यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। प्रवक्ता के मुताबिक सीआईए-2 के इंस्पेक्टर विवेक मलिक की टीम नाइट डोमिनेशन के अंतर्गत अलर्ट थी इसी बीच एक सीक्रेट इंफॉर्मेशन पर तेजी से काम करते हुए चार बदमाशों को राउंडअप किया गया जिनके पास से 3 कंट्री मेड पिस्टल और 13 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए। प्रारंभिक पूछताछ में इस गिरोह के बदमाशों ने खुलासा किया कि करीब 25 दिन पहले उन्होंने हथियारों के बल पर भिवानी जिले में निर्माणाधीन टोल प्लाजा के पास से एक व्यक्ति से करीब 75 हजार रूपये भी छीन लिए थे और फरार हो गए थे। चार लोगों के इस गिरोह की योजना सोनीपत जिले के अलग-अलग जगहों पर रहने वाले 4 लोगों के मर्डर की भी थी, जिसके लिए यह लोग अपनी पूरी प्लानिंग बना चुके थे लेकिन यह प्लान सिरे चढ़ पाता उससे पहले ही इन्सपेक्टर विवेक मलिक की टीम ने इन बदमाशों को धर दबोचा। पूछताछ में यह भी पता चला है कि ये बदमाश रोहतक जिले के कलानौर कस्बे में रहने वाले एक व्यक्ति से 15 लाख रूपये लूटने की योजना को भी अंजाम देने वाले थे और इसके लिए तमाम होमवर्क भी कर चुके थे। संबंधित व्यक्ति की रेकी भी इस गिरोह द्वारा की जा चुकी थी और निकट भविष्य में यह गिरोह लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाला था। इसके अलावा झज्जर जिले के बहादुरगढ़ क्षेत्र में रहने वाले एक कबाड़ी को लूटने की योजना भी यह आरोपी बनाए हुए थे। प्रवक्ता के मुताबिक गिरफ्तार किए गए बदमाशों से प्रारंभिक पूछताछ में मिली सूचनाओं को आगे डेवलेप किया जा रहा है ताकि इस गिरोह से जुड़े अन्य बदमाशों का भी पता लगा कर उनको भी जल्द ही सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *