आतंक के सरगना मसूद अजहर के मारे जाने की खबर अफवाह है या हकीकत?

सोशल मीडिया पर खूंखार आतंकी मसूद अजहर की मौत की खबर तेजी से फैल रही है. इसमें खुफिया सूत्रों का हवाला दिया जा रहा है. इससे पहले मसूद अजहर के हॉस्पिटल में भर्ती होने की खबर आई थी, जहां उसके किडनी से जुड़ी बीमारी का इलाज चल रहा है.,अभी उनके मौत की खबर आ रही है।

पाकिस्तानी सेना और इमरान खान सरकार ने मसूद अजहर के मारे जाने की पुष्टि नहीं की है. इसके अलावा जैश-ए-मोहम्मद की ओर से भी इस खबर की कोई पुष्टि नहीं की गई है. इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मौलाना मसूद अजहर के बीमार होने का दावा किया था. ऐसे में मसूद अजहर के मरने की खबर को लेकर लोग सोशल मीडिया पर सवाल कर रहे हैं. हाल ही में बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक में भी उसके मारे जाने की आशंका जताई जा रही है.

वहीं, रक्षा विशेषज्ञ मसूद अजहर के मारे जाने की खबर को पाकिस्तान की चाल मान रहे हैं. आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत समेत दुनिया के देशों का जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना पर कार्रवाई का पाकिस्तान पर जबरदस्त दबाव है. माना जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय दवाब से बचने के लिए पाकिस्तान ने मसूद अजहर के मारे जाने की अफवाह उड़ाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।