सीएम योगी के साथ कई मंत्रियों ने भी की गोमती की सफाई

लखनऊ- गोमती सफाई अभियान की शुरूआत आज सीएम योगी ने की। शायद यह पहला मौका होगा जब यूपी के किसी सीएम ने गोमती सफाई के लिए अपने हाथों में झाड़ू और कुदाल थामकर गंदगी निकाली हो। सीएम योगी ने इस दौरान लखनऊ की जनता को स्‍वच्‍छता की शपथ दिलाई और गोमती में गंदगी न फैलाने का आग्रह किया। इस अभियान में सीएम योगी के साथ कई मंत्री और अधिकारी भी आगे आए।
बता दें कि यह शायद यूपी के किसी मुख्यमंत्री के लिए पहला अवसर था जब वह गोमती सफाई अभियान के लिए खुद अपने हाथों में झाड़ू और कुदाल लेकर गोमती नदी में उतर गए और गंदगी निकालने लगे। उल्लेखनीय है कि पर्यावरण दिवस के अवसर पर ईटीवी भारत ने गोमती की बदहाली को लेकर सबसे पहले स्टोरी ब्रेक की थी और उसमें राजधानी के दर्जनों नाले बिना शोधन के गोमती में गिरने और गोमती में जलकुंभी काफी संख्या में तैयार होने को लेकर बताया था।
मुख्यमंत्री के साथ इस सफाई अभियान के शुभारंभ अवसर पर योगी सरकार में मंत्री बृजेश पाठक, आशुतोष टंडन, धर्मपाल सिंह, महेंद्र सिंह, महापौर संयुक्ता भाटिया, अवध क्षेत्र के संगठन मंत्री बृज बहादुर, डीजीपी ओपी सिंह, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी पार्षद साकेत शर्मा स्वयंसेवी संगठनों के भी लोग काफी संख्या में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।