योगी सरकार के राज्यमंत्री के गले की फांस बनी नौकरी देने की सिफारिश

लखनऊ – योगी सरकार के श्रम एवं सेवायोजन राज्य मंत्री मनोहर लाल के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को नौकरी देने की सिफारिश गले की फांस बन गई है। समाजवादी पार्टी ने मनोहर लाल के इस कृत्य को अलोकतांत्रिक बताते हुए सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि राज्यमंत्री का आचरण लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। उधर, भाजपा नेतृत्व ने मंत्री के इस कृत्य को गंभीरता से लिया है।

मनोहर लाल ललितपुर जिले की महरौली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने गत दिनों स्वास्थ्य मंत्री को पत्र भेजकर जिला अस्पताल ललितपुर में तैनात संविदाकर्मियों को सपा मानसिकता का बताकर हटाने और उनकी जगह भाजपा कार्यकर्ताओं की तैनाती की सिफारिश की। इस पत्र के वायरल होने के बाद मंत्री सवालों के घेरे में आ गए।

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि ‘यह सरकार ही ऐसी है। मंत्री जो शपथ ले रहे, उसका भी पालन नहीं कर रहे। मंत्री तो राग-द्वेष से ऊपर उठकर कार्य करता है लेकिन, इस तरह का अलोकतांत्रिक आचरण से यह जाहिर हो रहा है कि सरकार किस दिशा में जा रही है। चौधरी ने कहा कि ‘मुख्यमंत्री को यह विचार करना चाहिए कि उनके मंत्रिमंडल में कैसे लोग रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।