बरेली एसएसपी की पहल: इससे आयेंगी अपराधो में कमी और लगेगी अपराधियों पर लगाम

बरेली- उत्तर प्रदेश के बरेली जिलें में अब अपराध-अपराधियों पर लगाम लगाने के उद्देश्य से कप्तान ने खास पहल शुरू की है ।पुलिस की काफी समये से किरकिरी होने के बाद अब एसएसपी बरेली ने उठाया ये कदम बरेली वासियो की सेफ्टी के लिये उठाये है।

बरेली के तेज तर्रार कप्तान कलानिधि नैथानी ने अपराध और अपराधियों पर लगाम कसने के लिए एक अनूठी पहल शुरू की है। उनका मानना है कि इस पहल से अपराध और अपराधियों लगाम लगेगी।

बरेली पुलिस द्वारा इसके लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिस तरह चुनाव के समय लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई जाती है। उसी तरह बरेली में लोगों को शपथ दिलाई जायेगी। शपथ लेकर लोग जागरूक होंगे और अनजान व्यक्ति पर विश्वास नहीं करेंगे। जिस वजह से ठगी आदि की घटनाओं पर रोक लगेगी।

जानिये क्या होगी शपथ
मैं कभी किसी को अपने एटीएम का पिन नहीं बताऊंगा। चाहे वह मेरा सगा रिश्तेदार ही क्यों ना हो और फोन पर तो बिलकुल नहीं।

मैं किसी भी लेनदेन संबंधी वार्ता किसी सार्वजनिक वाहन या रिक्शा आदि पर बैठकर नहीं करूंगा, फोन पर भी नहीं।

मैं कभी भी किसी बैंक के अंदर किसी अनजान व्यक्ति का सहारा नहीं लूंगा और न ही किसी अनजान व्यक्ति पर विश्वास करूंगा।

मैं कभी भी किसी एटीएम पर किसी दूसरे को अपना कार्ड चेक करने के लिए नहीं दूंगा।

मैं कभी भी बस या ट्रेन में किसी का दिया हुआ कुछ भी ग्रहण नहीं करूंगा। चाहे वह वह व्यक्ति उसे स्वयं भी क्यों न खा रहा हो।

मैं अपने घर के दरवाज़ों पर इंटरनल लॉक लगवा लुंगा ताकि बाहरी ताले लटके न दिखें।

मैं अपने घर, दुकान के आगे सीसीटीवी जरूर लगा लूंगा।

यदि मेरे मोहल्ले में कोई संदिग्ध व्यक्ति जैसे कि कोई नया फेरीवाला या नया कबाड़ी आदि यह कोई घुमंतू देखेगा तो मैं इसकी सूचना तत्काल 100 नंबर पर दूंगा।

मैं बस अड्डा या टैक्सी टेंपो स्टैंड से ही गाड़ी में बैठूंगा अन्य किसी जगह पर यदि कोई मुझे सवारी बनाने के लिए कहेगा तो बीच रास्ते से नहीं बैठूंगा।

मैं कभी भी किसी भी अजनबी व्यक्ति या फेरी लगाने वाले या गैस चूल्हा सफाई, बदलने के बहाना करने वाले, फल-सब्ज़ी वाले आदि किसी को अपने घर के अंदर किसी भी बहाने से नहीं घुसने दुंगा मैं एक जागरूक नागरिक हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।