उत्तराखंड! सामाजिक कार्यकर्ता अनिल बलूनी ने ज्वाइन की आप पार्टी

उत्तराखंड/पौड़ी गढ़वाल-उत्तराखंड जनपद देहरादून में आज आम आदमी पार्टी द्वारा प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में देहरादून के जाने-माने प्रतिष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता अनिल बलूनी ने अपने साथियों व समर्थकों के साथ विधिवत आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

विदित हो कि आम आदमी पार्टी बहुत तेजी से उत्तराखंड में अपने पैर पसार रही है. आम आदमी पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व व उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विशेष सलाहकार राकेश सिन्हा द्वारा उत्तराखंड में स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने की सैद्धांतिक घोषणा करने के बाद से ही पार्टी की राजनैतिक सरगर्मियाँ तेजी से बढ़ रही हैं ।
अभी कुछ दिन पूर्व ही सीआरपीएफ (केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल) के सेवानिवृत्त पूर्व आईजी रमेश चन्द्र द्वारा भी आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की गई है़, जिन्हें बागेश्वर जिले के अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गयी है.

आज प्रेस-वार्ता में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले अनिल बलूनी उत्तराखंड छात्र राजनीति के क्षेत्रीय छात्र संगठन छात्र एकता मंच “छात्रम” के संस्थापक और प्रदेश के जाने माने आरटीआई कार्यकर्ता भी हैं. अनिल बलूनी राज्य आंदोलनकारी भी रहे हैं ।अनिल बलूनी पूर्व में राजनैतिक तौर पर लगभग बारह वर्षों तक उत्तराखंड क्रांति दल में कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं जिनमें नगर महामंत्री, नगर अध्यक्ष और प्रदेश प्रवक्ता जैसे प्रमुख पद रहे हैं ।
अपने साथियों व समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुये अनिल बलूनी ने कहा कि वे आम आदमी पार्टी की रीति-नीति, विचारधारा व सिद्धान्तों पर विश्वास रखते हुए अपने समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी की विधिवत सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं.
उन्होंने इस विश्वास के साथ आम आदमी पार्टी को चुना है कि आने वाले समय में आम आदमी पार्टी ही उत्तराखंड प्रदेश को सही राह पर लाकर उत्तराखंड को शहीद उत्तराखंड के आंदोलनकारियों के सपनों का उत्तराखंड बनायेगी ।

उत्तराखंड में निकाय चुनावों हेतु गठित चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राकेश सिन्हा के सचिव नवीन पिरशाली ने कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी का कारवाँ दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. जनता आम आदमी पार्टी की नीतियों व दिल्ली में कराये जा रहे जनहित के विकासोन्मुखी कार्यो से प्रभावित हो रही है और उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को भाजपा व कॉग्रेस के एकमात्र सशक्त विकल्प के रूप में देख रही है.

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष राव नसीम, जिलाध्यक्षा उमा सिसौदिया, महानगर अध्यक्ष विशाल चौथरी, जीतेन्द्र पन्त, विपिन खन्ना, सुधीर पन्त, सुदेश चौरसिया, सुभाष भट्ट, दीपप्रकाश पंत, विजय तोमर, शुभम लखेड़ा, सागर रावल, अरविंद आर्य कमल राना, विपुल मोर्य, डॉ. वासिद खान, शिवलाल, महावीर सिंह वृद्धि बल्लभ डबराल, संजय चमोला, मनोज बड़थवाल, प्रभाकर कुकरेती, कुलदीप परबोला, जगन सिंहवार आदि माैजूद थे।

-पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।