Life line covid help team लोगो की जिंदगी बचाने का कर रही है अथक प्रयास

प्रयागराज- life line covid help team के नाम से एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है जिसका संचालक कुंदन कुमार सिंह (केडी भाई एक समाजसेवी) कर रहे है टीम के सदस्य ऑनलाइन के जरिए मरीजों की मदद के लिए दिन रात लगे है टीम सूचना के आधार पर कार्य करती है टीम के सदस्य मरीज को काल करके आवश्यकता पूछते है जैसे बेड, ब्लड, ऑक्सीजन, कीट इत्यादि की डिटेल्स के लिए हॉस्पिटल मेडिकल स्टोर, अन्य जगहों पर काल करके पता करते है फिर यह सोचना मरीजों तक पहुंचाया जाता है यदि किसी मरीज को इनमे से किसी चीज के लिए दिक्कत हो रही है तो टीम के सदस्य डॉक्टर, अधिकारियों से निवेदन करके मरीज के लिए मदद मांगते है टीम के संचालक कुंदन सिंह ने बताया की हमारी टीम सूचना के आधार पर ऑनलाइन सोशल मीडिया के जरिए कार्य करती है अभी तक बहुत लोगो की मदद की जा चुकी है । टीम के संचालक ने उदाहरण के तौर पर कुछ केस बताए जिनमे लोगो की मदद की गई ।
केस नंबर १ – मरीज लौधार राम जो की srn में दिनांक ०१/०५/२१ को वार्ड नंबर दस और बेड नंबर २ पर एडमिट थे उनके पुत्र महेश का काल आया की पिता जी को तीन दिन से होश नही आ रहा है कृपया मदद करे तब अधिकारियों से बात करके उन्हें उसी हॉस्पिटल में icu में एडमिट करवाया गया । जिस पर महेश ने टीम को धन्यवाद किया।
केस नंबर २- टीम के संचालक के पास रात एक बजे अमित जैन द्वारा काल आता है और कहते है की हंडिया निवासी एक मरीज की पेशाब रूक गई है और कही एडमिट नही हो पा रहे है तब उन्हे SRN प्रयागराज में एडमिट करवाया गया ।
Case नंबर – दिनांक ०२/०५/२१ राजेंद्र सिंह जो की सरदार पटेल हॉस्पिटल प्रयागराज में एडमिट थे इन्हें ब्लड की आवश्यकता था टीम के सदस्य अवधेश जी द्वारा यह संदेश पुलिस मित्र की टीम को पहुंचाया गया । पुलिस मित्र टीम के सुभाष श्रीवास्तव जी ने ब्लड दान करके मरीज की जान बचाई ।

इसी तरह टीम के द्वारा बहुत से लोगो की मदद हुई।

टीम में सबको अलग अलग कार्य सौंपा गया है
संचालक कुंदन कुमार सिंह कर रहे है मीडिया टीम में अभिषेक गुप्ता पत्रकार,अवधेश कुमार पत्रकार, आदिल सिद्धिकी पत्रकार, माजिद, अभिषेक कुमार , इनफॉर्मेशन टीम में शामिल आरती पाल राष्ट्रीय अध्यक्ष AAYM, अलका केसरवानी, टेक्निकल टीम में आयुष ,अंकुर, आहार विशेषज्ञ अखिलेश यादव , आयुर्वेदिक सलाहकार टीम आयुष, कोविद सलाहकार मुन्ना, एवन सक्रिय सदस्य आकाश,रवि,राहुल,चंचल,राजा नैनी, लाल साहब मिश्र,अंकित,मुजाहिद, अभिषेक आजमगढ़, रवि, अन्य लोग सामिल है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।