12460 शिक्षक भर्ती एक सप्ताह में मिलेगे नियुक्ति पत्र

लखनऊ- गुरुवार को भी बीटीसी अभ्यर्थियों ने भाजपा मुख्यालय के सामने हजारों की संख्या में सरकार विरोधी नारेबाजी की थी। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठियां भांजी थी। इसमें कई अभ्यर्थियों को चोटें भी आई। वहीं, सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्र का कहना था कि अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज नहीं किया गया है। अभ्यर्थियों को अपर मुख्य सचिव से वार्ता कराने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। इस पर उन्हें गिरफ्तारी देने के लिए कहा गया।
करीब 35 अभ्यर्थियों को हिरासत में लेकर पुलिस हजरतगंज कोतवाली ले गई थी, जहां उन्हें बाद में निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया। 12460 पदों की बहाली की माग पर अड़े बीटीसी अभ्यर्थी बीटीसी अभ्यर्थी राकेश विश्वकर्मा का कहना है कि दिसंबर 2016 में 12460 सहायक अध्यापक भर्ती का शासनादेश हुआ।
मार्च में काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी हो गई। वहीं प्रत्येक जिलों का कट ऑफ भी आ गया। 31 मार्च 2017 को नियुक्ति पत्र मिलना था। मगर प्रदेश में बीजेपी सरकार बनते ही इस पर रोक लगा दी गई। ऐसे में बीटीसी अभ्यर्थियों का भविष्य दांव पर हैं। आज सरकार की तरफ से एक सप्ताह में मियुक्ति पत्र देने का बादा किया गया है।
-देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।