सेवा भारती समिति जोधपुर प्रान्त के प्रकल्प शिक्षकों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न

जालोर/राजस्थान – कार्यक्रम के उद्घाटन के अवसर पर माननीय मूलचन्द सोनी क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजस्थान ने दीप प्रज्वलन किया । इस अवसर पर पूज्य सन्त ज्ञानेश्वर जी महाराज और सुलतान सिंह प्रान्त उपाध्यक्ष भी उपस्थित रहे । मा.मूलचन्द सोनी ने प्रशिक्षण के महत्व पर प्रकाश डाला ।
प्रकल्प शिक्षकों को अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा प्रकल्प पर होने वाली दैनिक वन्दना का 6 कालांशो में अभ्यास कराया गया । सेवा बस्तियों के शिक्षा से वंचित बच्चों को पढाने का विशेष प्रशिक्षण दिया गया । तथा शिक्षा में कमजोर बच्चों को पढाने का भी प्रशिक्षण दिया गया ।साथ ही बालकों में संस्कार की बातें और सेवा भारती के उद्देश्य और लक्ष्य पर भी चर्चा की गई ।
अखण्ड भारत माता पूजन कार्यक्रम शिविरार्थियों के अन्तर मन को छूने वाला रहा ।
पूज्य संत श्री श्री 1008 शान्तिनाथ जी महाराज की तपोस्थली जालोर के सिरे मन्दिर की आरती में सहभागी बनकर, दर्शन लाभ प्राप्त करके सभी आनन्दित हो गये। प्रशिक्षण शिविर के समापन पर मा.मूलचन्द सोनी क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजस्थान और पूज्य सन्त ज्ञानेश्वर जी महाराज का पाथेय व आशीर्वचन प्राप्त हुआ । कल्याण मन्त्र के साथ प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न हुआ ।
– दिनेश लूणिया सादड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।