सीएम का विपक्ष पर हमला:कृषि कानूनों पर कर रहा है गुमराह

*भाजपा सरकार मे 86 लाख किसानो का कर्ज हुआ माफ : सीएम योगी

*सीएम योगी ने बरेली मे 981 करोड़ की 111 विभिन्न योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

बरेली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भोजीपुरा में स्थित एल्डिगो मैदान में किसान सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों से संवाद करते हुए कहा कि विपक्ष पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कृषि कानूनों पर विपक्ष बार-बार झूठ बोलकर उसे सच साबित करने में लगा है लेकिन उनका यह षड्यंत्र सफल नहीं होगा। सीएम योगी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार किसानों और गरीबों के हित को लेकर प्रतिबद्ध है। आगे कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री मोदी ने देश के युवा गरीब किसान के लिए जो वादे किए थे। वह सभी अब पूरे हो रहे हैं। कभी विपक्ष द्वारा कहा जाता था कि भारत दुनिया की नकल करता है लेकिन मोदी सरकार के बाद दुनिया भारत के दिखाए रास्ते पर चल रही है। दुनिया कोरोना महामारी से त्रस्त थी, तब हमारे किसान खेत से सोना उगा रहे थे। वे राष्ट्र कल्याण के कार्य में लगे थे। भारत की प्रगति से जलन करने वाले लोग ये सब स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। जिन्हें देश की प्रगति अच्छी नहीं लग रही, वे झूठ बोलकर लोगों को बरगलाने का काम कर रहे है। मगर, हम सत्य के आग्रही हैं। उसी राह पर चलेंगे। मोदी जी ने कहा था कि खेत से बाजार तक एक चेन बनायेंगे, जो कि किसानों की प्रगति का मार्ग सरल करेगा। अब यह कार्य किया जा रहा।उन्होंने कहा कि विपक्ष को किसानों की तरक्की पसंद नहीं। एक घंटे के भाषण के दौरान सीएम ने पाकिस्तान को भी आड़े हाथों लिया। इसके बाद सीएम योगी ने बरेली वालों के लिए भी खुशखबरी दी। सीएम ने कहा कि बरेली में जल्द ही एयरपोर्ट शुरू हो जाएगा। किसान सम्मेलन के मंच से सीएम ने माफियाओं पर कार्रवाई का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में माफियाओं पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। उनकी जमीनों को खाली कराकर गरीबों के लिए मकान बनाए जाएंगे। इससे पहले सीएम ने 111 सरकारी योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा, सांसद धर्मेंद्र कश्यप, राज्यमंत्री महेश गुप्ता, शहर विधायक अरूण कुमार समेत मंडल भर के विधायक, भाजपा पदाधिकारी और किसान मौजूद रहे। किसान आंदोलन के बीच सीएम योगी बरेली मंडल के किसानों को रिझाने और समझाने के लिए आये थे। जम्मू कश्मीर का जिक्र करते हुए बोले सीएम, अगर बरेली शाहजहांपुर और बदायूं के लोग चाह कर भी जम्मू में घर मकान नहीं बना सकता थे लेकिन मोदी और गृहमंत्री ने धारा 370 हटाकर सभी के रास्ते खोल दिये हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, अयोध्या में राम मन्दिर बन रहा है इसलिए विपक्ष परेशान है। सरकार बनते ही हमने किसानों का 36 हजार करोड़ की कर्ज माफी की। उसके बाद किसानों की उपज के क्रय के लिए व्यवस्था की गई। किसानों को कहीं पर भटकना न पड़े। इसलिए 36 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा जा चुका है। यहाँ चीनी मिल बंद हो रही थी लेकिन हमारी सरकार ने 1 लाख 12 हजार करोड़ का किसान का गन्ना भुगतान किया। जिससे मिल भी चलें और किसान भी समृद्ध हो। गन्ना किसानों का भविष्य उज़्जवल है। विकास के कार्य, गुमराह करने वालों को बुरा लग रहे है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है इसलिए वह एक झूठ को बार बार बोल रहा है। सरकार सूदखोरी पर लगाम लगा रही, विपक्ष को यह भी बुरा लग रहा।
चार लाख नौजवानों को यूपी मे मिलेगी नौकरी
उन्होंने कहा कि जब तक चार साल पूरे होंगे तब तक चार लाख नौजवानों को नौकरी मिल चुकी होगी। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकारों में नौकरी की वैकेंसी निकलती थी तो चंद परिवार झोला लेकर निकल जाते थे। अब ऐसा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि यूपी में जल्द फिल्म सिटी आ रही है। इसलिए काम करने के लिए तैयार हो जाइए। फिल्म सिटी भी युवाओं को मौके देगी। उन्होंने कहा कि बरेली का एयरपोर्ट जल्द शुरु होगा।
माफिया से मुफ्त जमीन पर बनेंगे आवास
किसानों के सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि माफियाओं से मुक्त कराई गई जमीन पर अधिवक्ता, पत्रकार, शिक्षक और व्यापारियों के आवास बनेंगे।
विधान परिषद में जीत योगी के प्रति लोगों के विश्वास को है दर्शाती
वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि विधान परिषद के चुनाव में हुई जीत योगी के प्रति लोगों के विश्वास को दिखाती है। सीएम योगी ने 86 लाख किसानों का कर्ज माफ किया। दूसरे प्रदेशों ने कहा तो लेकिन कर नहीं पाए। किसानों के सम्मान के लिए उन्होंने हर कदम उठाया। कृषि यंत्रों पर सब्सिडी दी और किसानों के क्रेडिट कार्ड भी बनवाए। 22 हजार 322 करोड़ रुपये अब तक यूपी में किसानों को किसान सम्मान निधि के जरिए मिल चुके हैं। गन्ना किसानों के लिए एसएमएस के जरिए पर्ची भेजी जा रही है।
2014 के बाद मोदी सरकार में किसानों का हुआ हित
केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 के बाद किसानों का हित हुआ है। सरकार ने जो पैसे किसानों के लिए जारी किए। वो पैसा किसानों के खाते में पूरा का पूरा जा रहा है। अब जब सरकार किसानों की बेहतरी के लिए कृषि कानून लेकर आई है तो कुछ लोग गुमराह कर रहे हैं।
रैली में काली जैकिट पर रार, किसानों को लौटाया
मुख्यमंत्री के आने से पहले ही किसान सम्मेलन में काली जैकिट पहनकर आने पर रार हो गई। काली जैकेट पहन कर आने वाले किसानों को सुरक्षा बलों ने रोक लिया। पंडाल के अंदर प्रवेश न देने को लेकर काफी देर तक बवाल होता रहा। बीजेपी के जिलाध्यक्ष मंच से आकर काली जैकेट पहनकर आने वाले किसानों को पंडाल में आने से न रोकने की अपील की। इसके बाद भी सुरक्षाबलों ने एक नहीं सुनी। काली जैकेट पहनकर आने वाले काफी किसानो को पुलिस वालों ने वापस लौटा दिया। शिकायत मंच पर बैठे सांसद और विधायकों तक पहुंची और मामला गरमा गया। भोजीपुरा के विधायक बहोरन लाल मौर्या ने मंच से पुलिस वालों को हिदायद दी। काली जैकेट पहनकर आने वाले किसानों को न रोकने को कहा।
किसान रैली में बांटे मास्क, हाथों को कराया सेनिटाइज
किसान रैली में आए लोगों को प्रवेश गेट के पास मास्क वितरित किया गया। इसके साथ ही गेट पर सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था की गई। भोजीपुरा में आयोजित किसान सम्मेलन में ठंड के बाद भी दूर दराज के गांव से किसान आये। कोरोना महामारी को देखते हुए गेट पर बिना मास्क के आये लोगों को मास्क दिया गया। स्काउट एंड गाइड की तरफ से सभी गेट पर मास्क बांटा गया। प्रवेश के रास्ते पर लोगो के हाथ सेनेटाइज कराए गए। हालांकि भीड़ की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।