सामूहिक विवाह कार्यक्रम के अंतर्गत 160 जोड़े बंधे दाम्पत्य सूत्र में

शाहजहाँपुर – मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत आज जनपद में ओसीएफ मैदान में हुए सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 160 जोड़े दाम्पत्य सूत्र में बंधे कार्यक्रम में प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना बतौर मुख्य अतिथि सम्मलित हुए और विवाहित जोड़ो को दान स्वरूप उपहार प्रदान किये और आशीर्वाद प्रदान किया समारोह में विधायक रोशनलाल सहित जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी पुलिस अधीक्षक एस चिनप्पा सहित अन्य अधिकारी व नेता गण शामिल हुए।
कैबिनेट मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री ने गरीब कन्याओ के हितार्थ चलाई गई ।मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में आज जिन लोगो ने दाम्पत्य सूत्र में बंधे है उनको आशीर्वाद देते है इनका जीवन सही बीते उन्होंने कहा कि समाज मे यदि सबसे पूण्य का कार्य है तो वह है गरीब कन्यायों का विवाह करना आज मुख्यमंत्री जी की जिस योजना से विवाह कार्यक्रम सम्पन्न हुए है उसमें 35 हज़ार रुपये का खर्च आता जिसमे 10 हज़ार का सामान 20 हज़ार रुपये उनके खाते में डाले जाते शेष 5 हज़ार रुपये शादी खर्च में आता है आज जनपद शाहजहांपुर के 160 लोगो ने इसका लाभ उठाया है उनके सुखी दाम्पत्य की कामना करते है।और सबसे बड़ी बात इस विवाह में हिन्दू मुस्लिम सभी धर्मों के लोगो ने लाभ उठाया है।
दाम्पत्य सूत्र में बंधे दोनों धर्मो के वर व बंधुओ ने मीडिया से बात करते हुए मुख्य मंत्री की इस योजना को गरीब कन्याओ के लिए संजीवनी का कार्य किया है उन्होंने कहा की जिन गरीब कन्याओ के धन अभाव के कारण विवाह नही हो पा रहा था आज सभी का विवाह सम्पन्न हुआ ।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।