सामाजिक समरसता बढ़ाता है खेल : जीत हार खेल का अंग

बिहार /मझौलिया- मझौलिया के मोतीलाल हाई स्कूल स्टेडियम में एफ. सी .सी मझौलिया कमेटी टीम के बैनर तले चंपारण टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया गया । मैच के मुख्य आयोजककर्ता सहक्षेत्र संख्या 41 के भावी जिला पार्षद उम्मीदवार दिलीप कुमार ओझा उर्फ़तांत्रिक बाबा एवं प्रसिद्ध चिकित्सक डॉक्टर साबिर अली ने विधिवत मंत्रोच्चारण के बीच फीता काटकर उद्घाटन किया।उन्होंने कहा कि आज के युवा खिलाड़ी ही हमारे राष्ट्र के धरोहर हैं। खेल को प्रतिस्पर्धा की भावना से खेलना चाहिए ।खेल में जीत हार होती ही है । खेल सामाजिक समरसता बढ़ाता है ।
इससे चरित्र निर्माण के साथ-साथ आपसी सौहार्द का विकास होता है। वही प्रसिद्ध चिकित्सक डॉक्टर साबिर अली ने कहा कि खेल से शारीरिक मानसिक गतिविधि में तीव्रता होती है। खेल खिलाड़ियों का जीवन का कर्णधार होती है। खेलसामाजिक एकता भाईचारा एवं कौमी एकता का परिचायक है। मैच का आयोजन राष्ट्रगान के साथ खेला गया। क्रिकेट मैच जोगापट्टी एवं पूर्वी चंपारण के रामगढ़वा क्रिकेट टीम के बीच शुरू हुआ। रामगढ़वा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। दर्शकों से खचाखच भरा खेल का मैदान तालियों की गड़गड़ाहट से खिलाड़ियों का हौसला बुलंद करती रही। व्यवस्थापक प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि सात दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट मैच में 8 टीम भाग लेगी मैच में अंपायर के रूप में राजन रंजन कुमार गोलू कुमार श्रीवास्तव ,निपुण पांडे ,कमेंट्री बॉक्स मे विशाल कुमार वैभव, स्कोरर प्रिंस कुमार शर्मा ,सत्य प्रकाश का सराहनीय भूमिका रहा ।

– मझौलिया से राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।