सहारनपुर मंडलायुक्त एंव डीआईजी ने किया कोविड 19 कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण:अधीनस्थों को दिए निर्देश

मुजफ्फरनगर – जनपद मुज़फ्फरनगर में आज सहारनपुर मंडल के मंडलायुक्त संजय कुमार और डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल का हुआ आगमन जहां दोनों अधिकारियों ने कलेक्ट्रेट में स्थित कोविड-19 कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण किया व् अधीनस्थों को जरुरी दिशा निर्देश दिए।
आज सुबह जनपद मु0 नगर में सहारनपुर मंडलायुक्त संजय कुमार एंव डी आई जी उपेन्द्र अग्रवाल जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां उनके साथ जिलाधिकारी मु0 नगर सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव, CDO आलोक कुमार यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह ,एसपी सिटी सतपाल अंतिल, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार आदि भी मौजूद रहे यहां पहुँचने पर मण्डलायुक्त ने सबसे पहले कोविड 19 कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया जिसके बाद जनपद के अधिकारियों से वार्ता की ।

जनपद के अधिकारियों से वार्ता करने के बाद कमिश्नर और डी आई जी ने जनपद के आला अधिकारियों के कार्यों का भी निरीक्षण किया जिससे कमिश्नर और डीआईजी पूरी तरह से संतुष्ट नजर आए। इस दौरान जनपद की जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रवीण कुमार चोपड़ा,पुलिस अधीक्षक नगर सतपाल अंतिल, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार और अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

कमिश्नर संजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि आज मैं और डीआईजी साहब मुजफ्फरनगर पहुंचे हैं,
यहां के सभी अधिकारियों के साथ हमने वार्ता की है और यह जाना है कि अब तक इनकी क्या उपलब्धि रही है, और आगे क्या चैलेंज हैं।

मुजफ्फरनगर जनपद के लिए उस पर चर्चा की है और मुझे खुशी है कि पिछले 8 दिनों में जो पॉजिटिव केस आने का सिलसिला शुरू हुआ था वह बिल्कुल शून्य है,अभी हमारे सामने दो चैलेंज हैं जो हमारे L1 हॉस्पिटल में कोविड-19 के मरीजों का इलाज चल रहा था उनका इलाज हो चुका है।,

अभी उनकी रिपोर्ट आनी बाकी है पूरे जनपद में अभी 164 सैंपल पैंडिंग हैं जो अभी आने बाकी हैं,
हमने कमिश्नर मेरठ और मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से कहा है कि उनको प्राथमिकता से लेकर उनका जल्दी रिजल्ट भेजा जाए,।

हमने यह भी निर्णय लिया है कि प्रतिदिन जनपद में कम से कम 100 सैंपल लिए जाएंगे, रेड जोन के लिए शासनादेश स्पष्ट रूप से जारी किए गए हैं, रेड जोन में बहुत ज्यादा ढील देने की गुंजाइश नहीं है,।

देहात एरिया में मनरेगा का कार्य शुरू कराया जा रहा है देहात एरिया में छोटी-छोटी दुकानों को शुरू कराने पर विचार किया जा रहा है।हॉटस्पॉट एरिया और उसके आसपास के क्षेत्र में कोई एक्टिविटी अलाउ नहीं करेंगे, शराब की दुकानों को लेकर भी निर्णय किया गया है, हॉटस्पॉट और उसके आसपास के क्षेत्र में कोई भी शराब की दुकान नहीं खुलेगी,
बाकी क्षेत्र में शर्तों के साथ दुकानें खोली जाएंगी,जिस पर विचार चल रहा है जिसके बाद कल से सुचारू रूप से शराब की दुकानें खोल दी जाएंगी,।

उन्होंने कहा की अभी हम एक हॉटस्पॉट एरिया का भी निरीक्षण करेंगे इनकी क्वॉरेंटाइन फैसिलिटी देखेंगे और कम्युनिटी किचन का भी निरीक्षण किया जाएगा।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।