लॉकडाउन में फसे मासूम बच्चों को तनवीर ने बांटा दूध

*गरीब और मजदूरों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है योगी सरकार – सपा जिलाध्यक्ष

शाहजहांपुर- कोरोना महामारी के चलते देश में हुए लॉक डाऊन में फसे मजदूरों को राहत सामग्री बांटने पहुंचे सपा जिला अध्यक्ष ने योगी सरकार पर मजदूरों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया। लॉक डाऊन में फसे नन्हे मुन्ने बच्चों को उन्होने दूध , बिस्किट और पापे भी दिये। उन्होने प्रवासी मजदूरों को ये भी आश्वासन दिया कि वो उनको उनके घर पहुंचाने के लिए भी जिला प्रशासन से बात करेंगे। और अगर जिला प्रशासन नही सुनेगा तो वो अपनी पार्टी के हाई कमान अखिलेश यादव से बात करेंगे इनकी मदद के लिए।

आप को बता दें कि शहर के मोहल्ला मिश्रीपुर में थाना राम चन्द्र मिशन के ठीक सामने खेतों में खुले आसमान के नीचे रह रहे कुछ प्रवासी मजदूरों को सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खाँ ने राहत सामग्री बांटी । खुले मैदान में तम्बू तान कर रह रहे मजदूरों ने बताया कि वो बहराईच जिले के नानपारा के रहने बाले हैं और शहर व गांव में ढोल बेच कर अपना पेट पालते हैं । मजदूरों ने बताया कि वो लॉक डाऊन के पहले से ही शाहजहांपुर में आये हुए हैं । तभी अचानक कोरोना महामारी के कारण देशभर में लॉक डाऊन हो गया और वो यहीं फस गए। तब से मजदूर अपने पूरे परिवार के साथ खेतों में तम्बू तानकर रह रहे हैं। मजदूरों ने बताया कि लगभग दस बारह परिवार हैं जो तम्बू तान्कर रह रहे हैं और इन सभी परिवारों में आदमी औरत और बच्चे मिलाकर के कुल 60 से 70 लोग हैं।मजदूरों ने बताया कि आस पास के समाज सेवी लोग उन्हे खाना तो दे जाते हैं जिससे वो अपना पेट भर लेते हैं लेकिन उनके दुधमुहे बच्चों को पिलाने के लिए दूध नही मिलता । दूध के लिए उनके नन्हे मुन्ने बच्चे रोते रहते हैं । मजदूरों की मांग है कि योगी सरकार उन्हे उनके घर बहराइच तक पहुंचा दिए

दूध न मिलने के कारण भूख से परेशान दुधमुहे बच्चों की खबर जब सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खां को मिली तो वो इनको राहत पहुंचाने के लिए तुरंत इनकी झोपड़ियों में पहुंचे और मासूम बच्चों को दूध , बिस्किट और रस के पैकेट दिये। सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खाँ ने कहा कि योगी सरकार गरीबों और मजदूरों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। एक तरफ योगी सरकार कोटा से बच्चों को बसों से लाकर उन्हे अपने घर भिजवा रही क्यूंकि वो बच्चे धन्ना सेठों और अमीरों के हैं । लेकिन दूसरी तरफ ये बच्चे जो दूध न मिलने के कारण रो रहे हैं लेकिन योगी सरकार इनकी कोई मदद नही कर रही है क्यूंकि ये गरीब मजदूरों के बच्चे हैं। इसीलिये इन्हे इनके घर तक भी नही जाने दिया जा रहा है ये बेचारे छोटे छोटे बच्चे तपती धूप और आन्धी बरसात में खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं इनकी सुध तक नही ले रहा है यहां का जिला प्रशासन। तनवीर ने कहा कि इनको इनके घर तक पहुंचाने के लिए वो जिला प्रशासन से मांग करेंगे अगर प्रशाशन नही सुनता है तो इन बेचारे गरीब मजदूरों और नन्हे मुन्ने बच्चों की मदद के लिए वो पार्टी के हाई कमान अखिलेश यादव से भी बात करेंगे।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।