सपा-बसपा गठबंधन ने सीटों को लेकर जारी की लिस्ट

लखनऊ- सपा और बसपा के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर हुए गठबंधन के तहत आज सीटों का बंटवारा हो गया । इसके अनुसार सपा 37 और बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी । सपा और बसपा में 75 सीटों का बंटवारा हुआ है ।

जानकारी के अनुसार यूपी के कैराना, मुरादाबाद, रामपुर, संभल ,गाजियाबाद, हाथरस, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, बरेली,पीलीभीत, खीरी, हरदोई, उन्नाव में सपा लड़ेगी लखनऊ में भी समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी इसी के साथ इटावा, कन्नौज, कानपुर, झांसी ,बांदा, कौशाम्बी, फूलपुर,इलाहाबाद,बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, गोंडा ,गोरखपुर,महराजगंज, कुशीनगर, आजमगढ़,बलिया, चंदौली, मिर्जापुर, राबर्ट्सगंज और वाराणसी में समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार होगा और समाजवादी पार्टी यहाँ से चुनाव लडेगी।

इसी के साथ यूपी में 38 सीटों पर बीएसपी चुनाव लड़ेगी।जिसमें सहारनपुर, बिजनौर, नगीना,अमरोहा, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, मेरठ,आगरा, अलीगढ़, फतेहपुर सीकरी, आंवला, शाहजहांपुर,धौरहरा, सीतापुर, मिश्रिख,मोहनलालगंज, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़,फर्रूखाबाद, अकबरपुर, जालौन,हमीरपुर, फतेहपुर, अम्बेडकरनगर,कैसरगंज, श्रावस्ती, डुमरियागंज,बस्ती, संतकबीरनगर, देवरिया,बांसगांव, लालगंज, घोसी, सलेमपुर,जौनपुर, मछलीशहर, गाजीपुर, भदोही से बहुजन समाज पार्टी( बसपा) अपने प्रत्याशी चुनाव में उतारेगी। रायबरेली-अमेठी गठबंधन ने कांग्रेस के लिए छोड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।