विश्व एड्स दिवस पर डॉ अभिषेक ने किया दो दिवसीय निशुल्क दंत चिकित्सा जाँच शिविर का आयोजन

बिहार/ सिवान-आकर्ष दांत अस्पताल, महाराजगंज के द्वारा दो दिवसीय निश्शुल्क दंत जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के पहले दिन शनिवार को दंत चिकित्सक डॉ.अभिषेक कुन्दन ने लगभग 60 से अधिक मरीजों की बारी बारी से दंत जांच करने के बाद दांतों की बेहतर देखभाल के टिप्स भी दिए। डॉक्टर अभिषेक ने बच्चों से कहा कि दिन में दो बार दांतों की सफाई करनी चाहिए। दांतों की सफाई 2 मिनट से ज्यादा नहीं करनी चाहिए। साथ ही बच्चों को टाफी कम खाना चाहिए। वहीं बड़ों को दांतों के प्रति जिम्मेवार बनाते हुए उन्हें तंबाकू के सेवन से दूर रहने की सलाह दी उन्होंने कहा कि छह माह में दांतों का चेक अप कराना चाहिए
कई जरूरतमंदों के बीच दवा का वितरण भी किया गया
डॉ.अभिषेक कुन्दन ने कहा कि हर साल हम लोग शिविर का आयोजन कर लोगों की निश्शुल्क दंत चिकित्सा करते हैं। इससे विशेषकर गरीब लोगों को फायदा मिलता है।
मौके पर उपस्थित पत्रकार ब्रजेश तिवारी ने बताया कि डेंटल चिकित्सक द्वारा यह एक सराहनीय कदम है। इससे लोगों में दांत संबंधी विशेष जागरूकता आएगी
मौके पर उपस्थित , आशुतोष चंदन,धर्मेंद्र गौरी यादव,रीतेश तिवारी,पियुष सिंह,चंद्रमा सिंह,इत्यादि तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहे।।

रिपोर्ट: आदित्य सिंह, सिवान जिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।