देशरत्न की जयंती को लेकर तैयारी पूरी:जयंती आज

*जीरादेई मे पहुचेगे जिला से लेकर केन्द्र तक कि हस्ती।
*प्रशासनिक स्तर से लेकर राजनैतिक पार्टियो का होगा जामवाडा।

बिहार: सिवान जिला के जीरादेइ प्रखंड मुख्यालय स्थित जीरादेई मे देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद की 135 वी जन्मदिवस को लेकर तैयारी पुरी हो चुकी है। राजेन्द्र बाबु कि पैतृक आवास जीरादेई मे सीवान जिलाधिकारी सुश्री रंजीता,पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार समेत जिला के तमाम अधिकारी सुबह आठ बजे पहुच कर माल्यार्पण करेंगे । वही महेन्द्र उच्च विधालय सह राजकिय ईंटर कॉलेज के प्रांगण मे केन्द्रिय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह सुबह ग्यारह बजे पहुच कर एक जनसभा को संबोधित करेंगें। केन्द्रिय कृषि मंत्री के साथ बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे समेत स्थानिय सांसद ओम प्रकाश यादव,स्थानिय विधायक रमेश कुशवाहा,भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह,जीरादेई पुर्व विधायक पति रामाकांत पाठक समेत प्रखंड स्तर तक के जनप्रतिनिधीयो के द्वारा माल्यार्पण किया जायगा ।
विकाश के मुद्दा पर बोले ग्रामिण
आजाद भारत के सिपाही देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद कि जन्मभुमी है। जीरादेई,आज भी जीरादेई इतिहास के पन्नो मे एक बहुत बडा ही अहमियत रखता है । लेकिन विकाश के नाम पर कोसो दुर है। जीरादेई,यहॉ प्रतिवर्ष केवल इनके जन्मदिन के अवसर पर स्थानिय सांसद,विधायक समेत तमाम राजनैतिक पार्टिया आकर अपना अश्वासन देकर माल्यार्पण कर के अपना काम निकालते है और उसके बाद अपने पथ से विचलित हो जाते है । समाजसेवी पियुष सिंह ने बताया कि यह गॉव स्थानिय सांसद ओम प्रकाश यादव के द्वारा आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत गोद लिया है लेकिन आज तक किसी भी प्रकार का विकाश ही नही हुआ ।
वही स्थानिय निवासी चंद्रमा सिंह ने बताया कि वर्ष 2014 मे यहॉ अंतराष्ट्रीय पुस्तकालय कि आधारशिला रखी गयी लेकिन चार वर्ष बित गये आज तक पुस्तकालय के नाम पर एक ईंट तक नही रखा गया। जब कि इस पुस्तकालय निर्माण के लिए सांसद ओम प्रकाश यादव ने अपने मद से पच्चीस लाख रुपये देने का आश्वासन दिये थे ।
राजेन्द्र बाबु के करीबी बच्चा सिंह ने बताया कि पुरात्तव विभाग द्वारा दो सौ मीटर कि दायरा मे किसी प्रकार का निर्माण कार्य वर्जित है लेकिन फिर भी लोग धडल्ले से बना रहे है ।
वही पुरातत्व विभाग के परिचारक के रुप मे कार्य कर रहे शंभु सिंह ने बताया कि मैने इस कि लिखित शियाकत विभाग को दिया लेकिन आज तक कोई कारवाई नही हुई।

रिपोर्ट: आदित्य सिंह, सिवान जिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।