विधायक पप्पू भरतौल ने ली जमीन में दबे घड़े में बंद मिली नवजात की शिक्षा,भरण-पोषण की जिम्मेदारी

बरेली- सिटी शमशान में जमीन में दबे घड़े में बंद मिली नवजात बच्ची की शिक्षा की परवरिश की जिम्मेदारी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने ले कर एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की है।

जानकारी के अनुसार तीन दिन पहले मटके में मिली नवजात बच्ची की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। खबर प्रकाशित होने के बाद बिथरी चैनपुर विधायक राजेश मिश्रा उर्फ़ पप्पू भरतौल ने बच्ची के शिक्षा और भरण-पोषण की जिम्मेदारी लेने का निर्णय किया है। उन्होंने बताया जिस तरह राजा जनक को खेत में हल जोतते समय मटकी में एक कन्या मिली थी जो सीता के रूप में प्रसिद्ध हुई । उसी तरह बरेली में भी शमशान भूमि मे एक स्थान पर खुदाई में मटकें में एक कन्या मिली है । यह भी एक ईश्वर का वरदान है । हमने निर्णय लिया है कि इस नवजात बच्ची का हम पढ़ाई से लेकर भरण पोषण तक की ज़िम्मेदारी लेते है । प्रदेश सरकार की योजना बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के तहत हम इस कन्या की शिक्षा और परवरिश का ज़िम्मा लेते है और इसका भी नाम हम सीता ही रखेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।