विधायक ने समयावधि में विकास कार्य पूरा न करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने को लिखा पत्र

*जिलाधिकारी से कहा ब्लैक लिस्ट कर करें कानूनी कार्रवाई

*लोनी के विकास के लिए लखनऊ में विधायक नंदकिशोर गुर्जर अधिकारियों के साथ करेंगे मैराथन बैठक, कहा जल्द लोनी होगी आदर्श विधानसभा

गाजियाबाद – शुक्रवार को लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने क्षेत्र में टेंडर के बावजूद समयावधि में विकास कार्य नहीं करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ जिलाधिकारी को पत्र लिखकर ब्लैक लिस्ट कर कानूनी कार्रवाई करने को कहा है। टेंडर होने के बावजूद कई विकास कार्यो के समयावधि में ठेकेदारों पूरा नहीं किए जाने से नगरपालिका क्षेत्र में जलभराव और जनता द्वारा लगातार विधायक को ठेकेदार के खिलाफ दी गई शिकायतों से विधायक नंदकिशोर गुर्जर नाराज है।

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने जिलाधिकारी को लिखे पत्र में कहा कि नगर पालिका परिषद्, लोनी देश की सबसे बड़ी नगर पालिका है जो पिछली सरकारों में हुए भ्रष्टाचार के कारण विकास की दौड़ में काफी पीछे छूट गई थी लेकिन प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा लोनी के विकास को मेरे अनुरोध पर विकास कार्यो में प्राथमिकता देते हुए कई ऐतिहासिक विकास कार्य हुए है और लोग बदलाव महसूस कर रहे है जिसमें आपका योगदान भी सराहनीय है। लेकिन पिछली सरकारों में भ्रष्टाचार के आदि हो चुके कुछ ठेकेदारों द्वारा समयावधि में विकास कार्यो को पूर्ण नहीं किया जा रहा है। टेंडर छोड़े महीनों बीत जाने के बाद भी विकास कार्य ठप पड़े है जिस कारणवश लोनी के सर्वांगिण विकास के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा भेजी गई धनराशि का एक्सटेंशन करवाना पड़ा। बावजूद इसके अब भी ये ठेकेदार समयावधि में विकास कार्यो को पूरा नहीं कर रहे है और कई स्थानों पर इनके द्वारा कार्य तक शुरू नहीं किए गए है। इस कारणवश नगरपालिका में लोगों को भारी जलभराव और जलजनित बिमारियों का सामना करना पड़ा है। टेंडर होने के बाद भी विकास कार्य शुरू नहीं होने के कारण अपने क्षेत्रों एवं घरों के आस-पास विकास की राह देख रहे लोगों में आक्रोश और निराशा का भाव पनप रहा है। प्रतिदिन मेरे आवास पर लगने वाले ‘जनता दरबार’ में सैकड़ों की संख्या में लोगों द्वारा ठेकेदारों की शिकायत की जा रही है।

विधायक ने जिलाधिकारी को शेष विकास कार्यो को पूरा करने के लिए आगामी 20 सितंबर, 2020 या स्वंय समयसीमा तय करने को कहा है। विधायक ने कहा कि अगर इस समयावधि में भी ठेकेदार विकास कार्यो को पूरा करने में असफल रहते है तो उन्हें ‘ब्लैक लिस्ट’ कर जुर्माना लगाते हुए कानूनी कार्रवाई की जाए जिससे लोनी के विकास की गति को प्रभावित होने से बचाया जा सकें।

*लोनी के विकास के लिए लखनऊ में विधायक नंदकिशोर गुर्जर अधिकारियों के साथ करेंगे मैराथन बैठक, कहा जल्द लोनी होगी आदर्श विधानसभाः*

वहीं दूसरी तरफ लोनी विधायक क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में विकास को लेकर लखनऊ प्रवास पर पहुंचे है जहां आज जल निगम, नगर विकास आदि विभाग के अधिकारियों के साथ विधायक नंदकिशोर गुर्जर मैराथन बैठक करेंगे जिसमें लोनी के जलभराव की समुचित व्यवस्था समेत बरसात में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों के पुर्ननिर्माण और अन्य विषय शामिल है। विधायक नंदकिशोर गुर्जन ने कहा कि भाजपा सरकार लोनी के विकास को लेकर संकल्पबद्ध है और माननीय मुख्यमंत्री जी का लोनी पर विशेष आशीर्वाद है लोनी की शेष समस्याओं के निराकरण का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है जिससे हमारी लोनी एक आदर्श विधानसभा बन सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।