वाटरप्रूफ लिफाफे में सुरक्षित रहेगा बहनों का प्यार

बरेली। डाक विभाग भी रक्षाबंधन की तैयारियों में जुट गया है। विभाग ने रक्षाबंधन के मौके पर डाकघरों में स्पेशल राखी लिफाफे भेेजे हैं। इसकी खासियत इनका लुक और वाटरप्रूफ होना है। हालांकि अधिकारी समय पर राखी पहुंचाने के दावे कर रहे हैं। सीनियर पोस्टमास्टर एके त्रिवेदी का कहना है कि अगर प्रशासन से अनुमति मिली तो हॉटस्पॉट एरिया में भी राखियां पहुंचाई जाएंगी। रक्षाबंधन तीन अगस्त को है लेकिन इस बार संक्रमण के चलते वह भाई के घर राखी बांधने नहीं जाएंगी। ज्यादातर लोग डाक विभाग से राखी भेजेंगे। डाकघरों में वाटरप्रूफ लिफाफा दस रुपये देकर कोई भी व्यक्ति ले सकता है। इससे राखी सुरक्षित भाई के घर तक पहुंच जाएगी। डाक अधिकारियों के अनुुसार ये लिफाफा वारटप्रूफ है जो पानी से भी उसे सुरक्षित रखेगा। बरसात के मौसम में डाक बंटते समय पानी में भीग सकती है इसी लिहाजा से ऐसा किया है। लिफाफे के ऊपर राखी लिखना होगा। डाक विभाग ने समय से राखी पहुंचने के लिए मेल मोटर कार की व्यवस्था की है। सीनियर पोस्ट मास्टर ने बताया कि राखी वाले लिफाफे को वितरण करने की व्यवस्था की है। हॉटस्पॉट क्षेत्र में भी राखी वाले डाक का वितरण कराया जाएगा।
लोगों में डर, फिर भी हो रही खरीदारी
राखी के त्यौहार पर हर बार बाजारों में काफी रौनक रहती थी। बहनें कई दिन पहले से ही राखियों की खरीदारी शुरु कर देती थी लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के कारण बाजारों में रौनक नही है। संक्रमण को देखते हुए लोग डर रहे हैं यही वजह है कि लोग राखी समेत अन्य वस्तुओं की खरीददारी करने में काफी एहतियात बरत रहे हैं। हॉटस्पॉट में रह रहे लोगों को राखी की खरीददारी के लिए भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।