लोक कल्याणकारी शिविर का जिलाधिकारी द्वारा किया गया स्थलीय निरीक्षण

आजमगढ़- विकास खण्ड सठियांव के ग्रामसभा नीबी बुजुर्ग मे चल रहे लोक कल्याणकारी शिविर का जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत सचिव, लेखपाल को सही तरीके से काम करने के लिए निर्देश दिये। उन्होने निर्देश दिया कि ग्रामीणो को योजना से लाभान्वित करने के लिये जागरूक किया जाय तथा कोई भी पात्र व्यक्ति जन कल्याणकारी योजना से वंचित नही रहना चाहिए। इस शिविर में पात्र व्यक्तियों द्वारा योजना अन्तर्गत फार्म को आनलाईन भरकर जमा भी किया गया।
इस लोक कल्याणकारी शिविर मे जिलाधिकारी ने लेखपाल को निर्देश दिये कि किसी भी मृतक की वरासत समय से होना चाहिए, ताकि वारिसों को इसके चक्कर न भटकना पडे़, पहली नकल निःशुल्क उपलब्ध करा दें। आनलाईन आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिये केवल 20 रुपये शुल्क देय है। यदि कल्याणकारी योजनाओं का सही से क्रियान्वयन हुआ तो जनपद मे किसी न किसी योजना से सवा लाख परिवार लाभान्वित होंगे। जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत सचिव वृजेश राव से योजनाओं के बारे जानकारी ली, जिस पर ग्राम पंचायत सचिव द्वारा बताया गया कि इस लोक कल्याण शिविर में वृद्धावस्था पेंशन के 41 फार्म, विकलांग के 4, विधवा के 6, राशन कार्ड के 6, शौचालय के 9 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। इस मौके पर महिलाओं द्वारा राशनकार्ड की शिकायत जिलाधिकारी से की गयी। जिस पर जिलाधिकारी ने राशन कार्ड को तुरंत बनाने के लिए निर्देश दिया गया। इस अवसर पर बीडीओ प्रभारी बीके मोहन, एडीओ पंचायत प्रभारी शांति शरण सिंह, रमेश शुक्ला, ग्राम पंचायत अधिकारी ब्रजेश राव, क्षेत्रीय लेखपाल बीरबल पासी, सुभाष चंद्र शर्मा, संजय सिंह, मनोज यादव, विनोद यादव, शशिकांत यादव, रामकेश सिंह, ग्राम प्रधान ओमप्रकाश यादव, राधेश्याम सिंह सहित अन्य कर्मचारी व ग्रामीण उपस्थित रहे।

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।