लॉकडाउन में फंसे बेटे ने पुलिस से मांगी मदद:माता-पिता की शादी की 53 वीं सालगिरह को पुलिस ने बना दिया यादगार

खतौली/मुज़फ्फरनगर- मंगलवार का दिन ओर शाम के करीब 7 बजे थे। खतौली पुलिस की गाड़ियां साइरन बजाती हुई अचानक फूल -माला और केक लेकर बिना किसी सूचना के बुज़ुर्ग दंपति के जैन नगर आवास पर पहुंच गई।

पूरे मोहल्ले में पुलिस को देख लोग घरो में दुबक गये लेकिन यहाँ तो नज़ारा कुछ और ही था ।यहाँ पुलिस की गाड़ी से बुजुर्ग दंपत्ति के घर के बाहर गाड़ी रोकर माइक से दंपत्ति को यह कहकर आवाज लगाई गई की हमे आपके बेटे ने भेजा है जो दिल्ली लॉक डाउन में अपनी पत्नी के साथ फसा है ।

सभी एक साथ मिलकर खतौली थाना प्रभारी के साथ गाड़ी से केक निकालते है और दंपत्ति की 53वीं शादी की सालगिरह की बधाई देते दिखाई दे रहे हैं ।यहां पहुंची पुलिस ने बकायदा दंपत्ति के बेटे को मोबाइल से वीडियो कॉल के जरिये परिवार के संग खुशिया बाटी। दंपति ने भी पुलिस टीम के साथ खुशी-खुशी अपनी सालगिरह मनाई उन्होंने पुलिस का शुक्रिया भी अदा किया।

गौरतलब है की लॉकडाउन में लोग अपने-अपने घरों में बंद हैं और लोगों को अपने कई खास कार्यक्रमों को कैंसिल भी करना पड़ रहा है। हालांकि पुलिस कुछ व्यक्तिगत आयोजनों को मनाने में मदद भी कर रही है।

जिसका ताजा उदाहरण आज खतौली में देखने को मिला जहां एक दंपति ने लॉकडाउन के चक्कर में अपने शादी की 53वीं सालगिरह मनाने की उम्मीद भी छोड़ दी थी , क्योंकि उनका एक बेटा दिल्ली में फंसा है और व घर मे है। ऐसे में बेटे ने खतौली थानाध्यक्ष से अपनी पीड़ा बताई और मदद करने की गुहार लगी।

जिस पर थाना प्रभारी खतौली संतोष कुमार सिंह द्वारा मय टीम के साथ मदद का आश्वासन दिया, जिसके चलते फूलों की माला, फूल और केक लेकर बिना किसी पूर्व सूचना के पुलिस कई गाड़ियों के साथ बुज़ुर्ग दंपति के आवास पर पहुंच गई।

यहां सभी ने एक साथ मिलकर बुजुर्ग दंपति को उनकी 53वीं शादी की सालगिरह की बधाई दी।
वहीं दंपति ने खटौली पुलिस का शुक्रिया करते हुए कहा कि बेटे ने उनकी सालगिरह को खास बना ही दिया है लेकिन जिस तरह थाना खतौली पुलिस ने रिश्तों में यह खुशियां ला दी ये पल कभी भुलाया नही जा सकता।

*क्या है पूरा मामला*

दरअसल क़स्बा खतौली जैन नगर निवासी श्री चंद्र पाठक व उनकी पत्नी कृष्णा पाठक की आज शादी की 53वीं
सालगिरह थी, जबकि उनके एक पुत्र अंशुल तोश पाठक दिल्ली में फाइनेंस मिनिस्ट्री वित्त मंत्रालय में पिछले करीब 10 वर्षो से जॉब करते है
और लॉकडाउन के कारण घर नहीं आ पा रहे है।

अंशुल ने खतौली पुलिस को जानकारी दी कि उनके बुज़ुर्ग माता-पिता की आज 53वीं शादी की सालगिरह है और वह लॉक डाउन के कारण दिल्ली से सपरिवार अपने पिता की 53वीं शादी की सालगिरह पर नहीं आ सकतें हैं।

अंशुल तोश ने खतौली थाना प्रभारी संतोष कुमार त्यागी से कहा कि वह अपने मां-पिता की शादी की सालगिरह को यादगार बनाना चाहते थे, लेकिन वह मजबूर हैं और उन्होंने पुलिस से यह कार्य करने की गुहार लगाई।

तो फिर क्या था..बेटे के अनुरोध पर उसके माता पिता की सालगिरह मनाने उसके पिता के घर पहुंच गयी थाना खतौली पुलिस जहां उन्होंने बेटे के अनुरोध पर खतौली कस्बा इंचार्ज राध्यश्याम सहित फोर्स तथा महिला कांस्टेबलों के साथ फूलों की माला, फूल और केक लेकर लिए वहीं बिना किसी पूर्व सूचना के बुज़ुर्ग दंपति के आवास पर पहुंच गए।

जहां पहुँच सभी ने एक साथ मिलकर श्रीचंद पाठक और उनकी पत्नी कृष्णा पाठक के साथ उनकी 53वीं शादी की सालगिरह को मनाया।इस दौरान दंपति ने पुलिस टीम के साथ खुशी खुशी अपनी सालगिरह मनाई। उन्होंने खतौली पुलिस का शुक्रिया अदा किया तो वही पुलिस के इस कार्य की पूरे मोहल्ले वासियो ने भी खूब प्रशंसा की।

रिपोर्ट भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।