कमीशन का मोटा खेल : पर्यटन मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में घटिया गुणवत्ता से बनाई जा रही कोरोड़ो की सड़क

*पीएमजीएसवाई की सड़क पेंटिंग में मिट्टी का खेल, विभागीय अधिकारी मौके से गोल

उत्तराखंड/पौड़ी- प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत करोड़ों रुपये की लागत से बन रहे लावड़-बन्दूण मोटर मार्ग निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर ग्रामीणों ने सवालिया निशान लगाए हैं।घटिया गुणवत्ता की सड़क में डस्ट की जगह मिट्टी से सड़क पेंटिंग कार्य किया जा रहा है न ही सड़क की गुणवत्ता को परखा जा रहा है,आखिर ये नई सड़क कैसे टिकेगी।

जनपद पौड़ी गढ़वाल के चौबट्टाखाल विधानसभा के अंतर्गत जयहरीखाल ब्लॉक में लावड़-बन्दूण मोटरमार्ग पर इन दिनों पीएमजीएसवाई के तहत करोड़ो की लागत से घटिया गुणवत्ता की सड़क पेंटिंग का कार्य किया जा रहा है,यह घटिया कार्य पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की विधानसभा में किया जा रहा है।
जिसमे ठेकेदार द्वारा सड़क पेंटिंग में मिट्टी का जमकर उपयोग कर रहा है,वही इस सड़क पेंटिग में मानकों के विपरीत घटिया गुणवत्ता का कार्य किया जा रहा है।अगर बात की जाए पीएमजीएसवाई के नई सड़क पेंटिंग की तो सड़क में न तो जे-1,जे-2 न ही सड़क पेंटिंग की थिकनिस तक नही नापी जा रही है।इस नई सड़क पेंटिग की थिकनिस जीरो के बराबर है,वही इस सड़क में ठेकेदार आगे आगे सड़क पेंटिंग कर रहा है वही दूसरी ओर सड़क उखड़ती जा रही है।मगर पीएमजीएसवाई के जिम्मेदार अधिकारी सड़क तक पहुंचने की जहमत नही उठा पा रहे,आखिर अधिकारी सड़क तक पहुंचेंगे भी कैसे कमीशन का मोटा खेल जो है।
वही जब ग्रामीणों ने इस सड़क के घटिया गुणवत्ता को लेकर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1905 पर शिकायत दर्ज करनी चाही तो सीएम हेल्पलाइन का नंबर दो दिनों से बिजी दिखा रहा है।इस हेल्पलाइन नंबर ने भी ग्रामीणों की फजीयत ही कर दी है।
अब सवाल यह है कि कोरोडो की लागत से बन रही सड़क पेंटिग में जिम्मेदार विभाग के अधिकारी मौके से गयाब क्यों है,क्या मोटा कमीशन का खेल खेला जा रहा है। जबकि यह सड़क मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के गांव के नजदीक व पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की विधानसभा क्षेत्र है।

इसकी शिकायत जब मंत्री जी से करनी चाही तो

“मंत्री जी इस वक्त बैठक में बिजी है,मेरे संज्ञान में मामला आ गया है,मैं मंत्री जी के सामने इस मामले को रखूंगा, जल्द ही इसकी जांच की जाएगी दोषियों को बख्सा नही जाएगा।”
*राय सिंह नेगी – पीआरओ पर्यटन मंत्री उत्तराखंड सरकार

” मै इसकी कड़ी निंदा करता हूं,ठेकेदार व अधिकारी लॉक डाउन का फायदा उठा रहे है, वैसे भी यह सड़क मुख्यमंत्री के गांव के नजदीक में ही बन रही है,मै सम्बंधित विभाग से शिकायत करूँगा,नही तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।”
*दीपक भंडारी – ब्लॉक प्रमुख जयहरीखाल

वही ग्राम प्रधान खडकोली का कहना है, मैने पहले भी ठेकेदार को सड़क की गुणवत्ता के बारे में कहा मगर ठेकेदार द्वारा मुझे कहा गया कि विभाग से ऐसी ही गुणवत्ता देने को कहा गया है।

– ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।