लाटाडा गोचर में कालका माता मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा आज हुई सम्पन:शाम को होगी भजन संध्या

पाली/राजस्थान- पाली जिले के लाटाडा कस्बे में कालका माता मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा आज सम्पन हुई।
लाटाडा कस्बे के गोचर भूमि में स्थित प्राचीन भारतीय संस्कृतिक कालका माता मंदिर की अपने आप मे एक पहचान है,जहा भक्त और श्रद्धालुओं का तांता हमेशा लगा रहता है। वहा दूर से आये भक्तो की रहने खाने की सुविधाएं भी हरदम उपलब्ध रहती है।
मन्दिर के कोतवाल सोहन महाराज ने बताया कि यहा लाटाडा गोचर भूमि स्थित कालका माता का मंदिर प्राचीन है। पिछले कुछ सालों से मन्दिर का जीर्णोद्धार कार्य चल रहा था जो अब पूरा होकर एक भव्य मन्दिर का रूप ले लिया है।
यहा भक्त बहुत दूर दूर से आते , मातारानी उनके दुःख हर लेती है।उन्होंने बताया कि यह मंदिर लोगो मे आस्था का केन्द्र है।जिसके फलस्वरूप मन्दिर का जीर्णोद्धार निर्माण कार्य पूरा कर आज प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम हो रहा है, जिसमे गांव वालों का भी पूरा सहयोग मिल रहा है।
उन्होंने बताया कि सुबह पूरे गांव में माताजी (देवि मा) का वरगोडा रूप जुलूस निकाला गया,जिसमे दूर दराज से आए श्रद्धालुओं के साथ आस पास के गांव वाले भी शरीक हुए। वरगोडा गांव की परिक्रमा करते हुए मन्दिर में माताजी को गाजे बाजे के साथ हजारो श्रद्धालुओं की उपस्थिति में स्थापित किया गया।
कोतवाल सोहन महाराज ने बताया कि शाम को भजन संध्या का आयोजन किया गया है।एवम भोजन परसादी की व्यवस्था भी की गई।

– दिनेश लूणिया,राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।